घर में रखे श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 4 स्वरूपों में से 3 को पहुंचाया गुरुद्वारा साहिब

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 11:32 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): नजदीकी गांव गोनियाना के एक घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 4 स्वरूपों में से 3 स्वरूप सिख मिशन चैरीटेबल ट्रस्ट के सेवादारों ने सत्कार सहित गांव के गुरुद्वारा साहिब में पहुंचाए। ट्रस्ट के सेवादार अवतार सिंह घोलिया के अनुसार उनको शिकायत प्राप्त हुई थी कि गांव के एक व्यक्ति हरभजन सिंह के घर श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 4 स्वरूप हैं तथा इस घर में न तो सुख आसन के लिए जगह है तथा न ही पीड़ा साहिब है। ये स्वरूप अलमारी में रखे हुए हैं।

ट्रस्ट के सेवादार अवतार सिंह ने आरोप लगाए कि यह व्यक्ति श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की हजूरी में धागा-तावीज भी करता था। उन्होंने मौके पर मिले धागे व कागजों पर बनाए तावीज भी दिखाए।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 3 स्वरूप गांव के गुरुद्वारा साहिब में लाए गए हैं तथा 1 स्वरूप उक्त व्यक्ति के परिवार वालों ने रविवार को पाठ के भोग उपरांत गांव के गुरुद्वारा साहिब में पहुंचाने का वायदा किया है क्योंकि प्रकाश किए श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप से परिवार वालों अनुसार सहज पाठ प्रारंभ किया हुआ है। घर में मौके पर हरभजन सिंह उपस्थित नही था। इस दौरान मौके पर थाना सदर के एस.एच.ओ. पैरीविंकल ग्रेवाल पहुंचे।
 

Anjna