अध्यापकों के  शोषण के विरोध में पुकटा की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 02:02 PM (IST)

जैतो (जिंदल): पंजाबी यूनिवॢसटी के कांस्टीच्यूट कालेजों और नेबरहुड कैम्पस के कांट्रैक्ट अध्यापकों के साथ किए जा रहे शोषण को बंद करवाने के लिए पुकटा की अनिश्चितकालीन हड़ताल को जारी रखते हुए पंजाबी यूनिवर्सिटी कालेज के कांट्रैक्ट अध्यापकों ने भी अनिश्चितकालीन हड़ताल कर दी है। कालेज में चल रही यूनिवॢसटी परीक्षाओं का भी बॉयकाट कर प्रदर्शन शुरू कर दिए गए हैं। इस राज्य स्तरीय धरने के अंतर्गत यूनिवर्सिटी कालेज जैतो और नेबरहुड कैंपस जैतो के अध्यापकों ने बताया कि पुकटा नेताओं और यूनिवर्सिटी अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग बेनतीजा रही।

यूनिवर्सिटी इन अध्यापकों की मांगों को भी मानने के लिए तैयार नहीं है, बहुत कम वेतन पर काम कर रहे इन अध्यापकों के चलते ही यह कालेज बहुत ज्यादा मुनाफे में चल रहा है, परंतु फिर भी यूनिवर्सिटी प्रशासन की तरफ से इन अध्यापकों के प्रति बेरुखी भरा रवैया अपनाया जा रहा है। न तो इनकी सेवाओं को रैगुलर करने के लिए यूनिवर्सिटी अधिकारी गंभीर हैं और न ही इनका वेतन बढ़ाने बारे कोई कदम उठाया जा रहा है।

इस मौके डा. दिव्य ज्योति, रुचिका सेठ, अमरप्रीत कौर, मनदीप कौर, अभित जिंदल और ललित गर्ग आदि अध्यापकों ने भी इस हड़ताल में शिरकत की। उन्होंने कहा कि यदि पंजाबी यूनिवर्सिटी ने उनकी मांगों को अनदेखा किया तो वह संघर्ष जारी रखेंगे। यह हड़ताल अनिश्चितकालीन जारी रहेगी।

Anjna