...जब बच्चों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाली महिला टीचर ही भूल गई नियम

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 03:09 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): सरकारी स्कूल जवाहरेवाला में उस समय भारी हंगामा हो गया, जब बच्चों को नियमों का पाठ पढ़ाने वाले टीचर स्वयं ही आपस में भिड़ गईं। तू-तू, मैं-मैं व गाली-गलौच से शुरू हुई बात हाथापाई तक पहुंच गई, जबकि मौके पर मौजूद अन्य टीचरों ने बीच-बचाव करवाया। जानकारी अनुसार स्थानीय पी.जी. में रहने वाली अध्यापिका रमणीक कौर सरकारी स्कूल जवाहरेवाला में हिंदी की टीचर है जबकि गांव नूरपुर कृपालके की कुलजीत कौर भी इसी स्कूल में कम्प्यूटर की टीचर है। कुलजीत कौर का पति नूरपुर में ही शिक्षक है। पता चला है कि गत लंबे समय से कुलजीत कौर और रमणीक के बीच आपसी खींचतान चल रही थी, जिसकी शिकायतें भी मिल रही थीं।

इसी मामले की जांच करने हेतु कपिल शर्मा व अजय शर्मा पर आधारित टीम स्कूल में पहुंची हुई थी। उन्होंने सभी पक्षों की बातें सुनने के बाद दोनों महिला टीचरों को अलग-अलग रहने को कहा था। उन्होंने तुरंत ही शिक्षा अधिकारी से बातचीत करके कुलजीत कौर की बदली रणजीतगढ़ कर दी। अपनी कार्रवाई पूरी करने के बाद टीम तो वहां से चलती गई परन्तु बाद में कुलजीत कौर इस बात को लेकर रमणीक से उलझ पड़ी कि उसकी बदली उसी के कहने पर हुई है।

इस बात को लेकर पहले तो उनमें तू-तू, मैं-मैं होती रही लेकिन बात तब बढ़ गई जब बहस के दौरान कुलजीत कौर ने रमणीक के बाल पकड़ लिए जिस पर दोनों में हाथापाई शुरू हो गई। इसी दौरान बीच-बचाव करते हुए स्कूल के अन्य टीचरों ने उन्हें छुड़वाया। इसी दौरान उक्त सारे मामले की जानकारी शिक्षा कार्यालय तक भी पहुंच गई। दूसरी तरफ टीम में गए कपिल शर्मा व अजय शर्मा का कहना है कि उन्होंने तो चैकिंग करने के बाद बदली कर दी थी लेकिन यह घटना उनके जाने के बाद हुई है।

Anjna