धरने में खुल कर सामने आई कांग्रेसियों की आपसी गुटबंदी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 07:48 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, दर्दी): पैट्रोल-डीजल के बढ़ रहे रेटों को लेकर कांग्रेस पार्टी की ओरसे लड़ीवार दिए जा रहे धरनों की कड़ी के अंतर्गत आज हलका श्री मुक्तसर साहिब में कांग्रेसी नेताओं की गुटबंदी उस समय खुल कर सामने आई जब श्री मुक्तसर साहिब-बठिंडा मुख्य मार्ग पर स्थित गांव संगूधौन गुरुद्वारा साहिब के सामने पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और पूर्व चेयरमैन जगजीत सिंह बराड़ हनी फत्तनवाला की अगुवाई में कांग्रेसियों की ओर से केंद्र की मोदी सरकार विरुद्ध धरना लगाया जबकि दूसरी तरफ इसी ही मुख्य मार्ग पर गांव भुल्लर नजदीक नहरों के पास कांग्रेस के दूसरे गुट द्वारा केंद्र की ही मोदी सरकार विरुद्ध धरना लगाया गया।

हनी फत्तनवाला की रहनुमाई में लगाए गए धरने में सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे कांग्रेसी वर्करों और फत्तनवाला परिवार के करीबियों की ओरसे केंद्र सरकार विरुद्ध नारेबाजी की गई। परंतु जब फत्तनवाला गुट द्वारा धरना समाप्त करने का समय आया तो भुल्लर नहरों के पास चल रहे धरने के कांग्रेसी भी फत्तनवाला की ओर से लगाए जा रहे धरने में आकर शामिल हो गए। इसी समय पूर्व विधायका करन कौर बराड़ भी इस धरने में आकर शामिल हो गई और धरने को फिर चालू कर कांग्रेसियों की ओर से मोदी सरकार विरुद्ध जम कर नारेबाजी की गई।

इस मौके पर पूर्व विधायका करन कौर बराड़ और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महा सचिव जगजीत सिंह बराड़ हनी फत्तनवाला ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने सब से पहले काले धन के नाम पर नोटबंदी कर गरीब लोगों को बैंकों की लाइनों में ले जाने के लिए मजबूर किया, उसके बाद जी.एस.टी. लगाया जिस कारण आज समूचे ङ्क्षहदुस्तान में व्यापारियों से लेकर किसानों तक के कारोबार में मंदी की मार पड़ चुकी है। अब पैट्रोल -डीजल के रेट बढ़ा कर किसानी को बिल्कुल ही खत्म करने की भद्दी साजिश की जा रही है जिसको कांग्रेस पार्टी किसी भी कीमत पर सफल नहीं होने देगी। इसी दौरान हनी फत्तनवाला ने कहा कि कच्चे तेल के भाव में गिरावट के चलते केंद्र सरकार को पैट्रोल का रेट 50 रुपए और डीजल का रेट 35 रुपए लीटर कर देना चाहिए। 

Anjna