फरीदकोट पुलिस को मिली सफलता, बी-कैटेगरी का गैंगस्टर डिम्पल गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 06:50 PM (IST)

फरीदकोट(राजन): जिला पुलिस को एक गैंगस्टर मनजिन्दर सिंह उर्फ डिम्पल निवासी जैतो को गिरफ्तार करने में भारी सफलता हासिल हुई है। जानकारी देते जिला पुलिस प्रमुख राजबचन सिंह संधू ने बताया कि आने वाले त्योहारों जैसे नवरात्र, रामलीला, दशहरा, दीवाली को मुख्य रखते हुए जिला पुलिस को हिदायतें जारी की गई हैं कि वह शांति पसंद लोगों की सुरक्षा के लिए बुरे तत्वों पर लगातार नजर रखें।

उन्होंने बताया कि इन हिदायतों के मद्दे नजर सेवा सिंह मल्ली कप्तान पुलिस (इन्वेस्टिगेशन) और एस.आई. जगदीश सिंह प्रमुख सी.आई.ए. स्टाफ जैतो के दिशा-निर्देश पर जब सहायक थानेदार कुलबीर चंद की तरफ से गश्त जारी थी तो गांव रण सिंह वाला रोड में उक्त गैंगस्टर की तलाशी लेने पर इससे 800 नशीली गोलियां, 1 पिस्तौल 12 बोर देसी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस बरामद करके गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि इस दोषी खिलाफ पहले ही मुकदमा नंबर 22 तारीख 1/3/2015, मुकदमा नंबर 26 तारीख 20/3/2-16, मुकदमा नंबर 42 तारीख 10 /5/2016 और मुकदमा नंबर 107 तारीख 28 /7/2017 जैतो में दर्ज हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस दोषी से की गई पूछताछ दौरान यह तथ्य सामने आए कि चमकौर सिंह कौरी निवासी सेवेवाला ने इस गैंगस्टर को पिस्तौल दविन्दर सिंह सैक्ट्री जैतो की मार्फत गुरबख्श सिंह सेवेवाला जो पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है का कत्ल करने के लिए दिया था। 

उन्होंने आगे बताया कि भारत भूषण उर्फ भोला शूटर जो जेल में बंद है के साथ लगातार इस दोषी ने संपर्क बनाया हुआ था और भोला शूटर ने एक अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल सिम भी इसको दिया था जिस जरिए यह दोषी लगातार चमकौर सिंह सेवेवाला के साथ लगातार संपर्क में था और बिनय दियोड़ा निवासी कोटकपूरा और कीड़ा निवासी फरीदकोट की हत्या करने का भी पलाण तैयार कर रहा था। उन्होंने बताया कि यह दोषी दिल्ली से नशीली गोलियां और हेरोइन लाकर बठिंडा और जैतो एरिए में बेचता आ रहा था और इस दोषी ने लूटपाट की वारदातों को भी अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि इस दोषी से और भी गहराई के साथ पूछताछ जारी है।

Vaneet