धरने में शामिल किसान को पड़ा दिल का दौरा, मौत

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 01:58 PM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र, भावित): कुल हिन्द किसान संघर्ष तालमेल कमेटी के आह्वान पर देश की लगभग 200 किसान जत्थेबंदियों ने देश भर की मार्कीट कमेटियों समक्ष धरने देकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्रियों को 8 से 10 अक्तूबर को मांग पत्र दिए जाने की मुहिम तहत गत दिवस मार्कीट कमेटी कोटकपूरा समक्ष पंजाब किसान यूनियन के  नेतृत्व में लगाए गए धरने दौरान एक किसान की मौत हो गई। 

जिला प्रधान बलराज सिंह व सचिव गुरतेज सिंह हरीनौं ने आरोप लगाया कि ब्लॉक जैतो के प्रधान दविन्द्र सिंह वासी रोमाना अलबेल सिंह की दिल का दौरा पडऩे कारण हुई मौत मार्कीट कमेटी के अधिकारियों की लापरवाही है, क्योंकि मार्कीट कमेटी के कर्मचारियों ने जत्थेबंदी द्वारा प्रार्थना करने के बावजूद पीने वाले पानी का प्रबंध नहीं किया। जत्थेबंदी के राज्य प्रधान रुलदू सिंह मानसा व राज्य सचिव गुरनाम सिंह भीखी के नेतृत्व में डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट को मांग पत्र सौंपते हुए पीड़ित परिवार के लिए इंसाफ की मांग की गई। डी.सी ने मृतक के परिवार को हर तरह के सहयोग का विश्वास दिलवाया।

किसान नेताओं ने चेतावनी दी कि जब तक उक्त मांगें नहीं मानी जाएंगी, उतनी देर मृतक का संस्कार नहीं किया जाएगा व 11 अक्तूबर से एस.डी.एम. कोटकपूरा के दफ्तर समक्ष धरना दिया जाएगा। इस मौके पर दविन्द्र सिंह रोमाना, गुरतेज सिंह, जसविंदर सिंह, आत्मा सिंह, सुखपाल शर्मा, परमजीत सिंह, गुरदीप सिंह, अवतार सिंह, सुखमंदर सिंह, दर्शन सिंह, वैद्य जगदीश राय शर्मा, जरनैल सिंह, अजीत सिंह व मिट्ठू सिंह किसान उपस्थित थे। 

swetha