देश भर की 172 किसान जत्थेबंदियां 1 जून से छुट्टी पर

punjabkesari.in Monday, May 14, 2018 - 11:03 AM (IST)

फरीदकोट (हाली): देश भर में डूबती जा रही किसानी को बचाने व किसानी मांगों को अनदेखा किए जाने के विरोध में 172 के करीब किसान जत्थेबंदियों द्वारा 1 से 10 जून तक छुट्टी पर जाने का ऐलान किया गया है, जिसको कामयाब बनाने के लिए किसान जत्थेबंदियों ने गांव-गांव व शहर-शहर प्रचार करना भी शुरू कर दिया है।

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के जिला प्रधान बिन्दर सिंह गोलेवाला की अध्यक्षता में मार्कीट कमेटी दफ्तर में मीटिंग हुई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आॢथक तंगियों के चलते किसान आत्महत्याओं के रास्ते पर चल पड़े हैं। इसके बावजूद समय की सरकारें चुप्पी साधे बैठी हैं। किसान व किसानी को बचाने के लिए राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से कोई ठोस रणनीति न बनाए जाने के विरोध में किसान जत्थेबंदियों ने सर्वसम्मति से फै सला किया है कि 1 से 10 जून तक देश भर के किसान छुट्टी पर जाएंगे और शहरों में कोई भी किसान दूध व सब्जियां लेकर नहीं आएगा तथा न ही शहर में से कुछ लेकर घरों को जाएगा।

इस मौके पर गमदूर सिंह, नछत्तर सिंह ने 3 मांगें किसानी क र्जे माफ किए जाएं, स्वामीनाथन रिपोर्ट अनुसार लाभ दिया जाए, कम से कम गुजारे के लिए किसानों को 18 हजार रुपए महीना दिए जाएं, उठाईं। इसके अलावा शहर में डेयरी मालिकों से भी अपील की जा रही है कि वे गांवों में से दूध समेत अन्य वस्तुओं की खरीदारी न करें।

Anjna