बिजली ट्रांसफार्मर को लगी आग

punjabkesari.in Saturday, Jun 02, 2018 - 08:50 AM (IST)

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण): स्थानीय भट्टी वाला मोड़ के नजदीक स्थित बिजली ट्रांसफार्मर को अचानक लग गई। इस कारण आसपास के दुकानदारों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। डी.ए.वी. वैश्य स्कूल के सामने लगे उक्त बिजली ट्रांसफार्मर में पहले शार्ट-सर्किट के कारण चिंगारियां निकलने लगीं जिन्होंने बाद में पूरे ट्रांसफार्मर को अपनी चपेट में ले लिया।

दुकानदारों द्वारा इस संबंधी तुरंत दमकल विभाग और पावरकाम विभाग को सूचित किया गया जिस पर पावरकॉम की तरफ से तुरंत संबंधित इलाके की बिजली आपूर्ति  काट दी गई, जबकि दमकल विभाग के कर्मियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।  पावरकाम के एस.डी.ओ. जगजीत सिंह ने कहा कि ट्रांसफार्मर को कवर करने के लिए विभाग का कोई प्रपोजल नहीं है परंतु ट्रांसफार्मर की तकनीकी जांच करवा कर फाल्ट को ठीक करवा दिया जाएगा। 

ट्रांसफार्मर को कवर करवाने के लिए आगे आया स्कूल प्रबंधन
स्थानीय स्कूल की पिं्र.संतोष बांसल ने कहा कि स्कूली विद्यार्थियों की इस प्रकार की घटनाओं से सुरक्षा के लिए स्कूल प्रबंधन की तरफ से ट्रांसफार्मर के आसपास जाली लगवाई जा रही है और इस संबंधी वर्कशाप पर आर्डर दे दिया गया है और जाली तैयार होने के पश्चात इसको ट्रांसफार्मर के आसपास लगवा दिया जाएगा।

swetha