पापी पेट का सवाल, चावलों के कुछ दानों की खातिर जान जोखिम में डाल रहे मासूम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 22, 2019 - 11:52 AM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): पापी पेट भरने की खातिर कई बार इंसान अपनी जान भी जोखिम में डालने के लिए मजबूर हो जाता है। ऐसा नजारा आजकल कोटकपूरा की सड़कों पर आम ही देखने को मिल जाता है।वर्णनीय है कि बड़ी संख्या में चावलों की बोरियों के भरे हुए ट्रक शैलरों या स्थानीय रेलवे स्टेशन पर लगी स्पैशल गाड़ी में माल खाली करके जब वापस जाते हैं तो चावलों के कुछ दाने बोरियों में से निकलकर ट्रकों में गिर जाते हैं। जब ये ट्रक सड़क पर चलते हैं तो हाथ में लिफाफे या गट्टïे पकड़े छोटे-छोटे बच्चे ट्रक में चढ़ जाते हैं तथा ट्रक में से चावलों के मुट्ठी भर दाने इकट्ठे करके लिफाफे में डालकर जब ट्रक थोड़ा धीमी रफ्तार में होता है तो चलते ट्रक में से कूदकर उतर जाते हैं।

इस दौरान ये बच्चे वहां से गुजर रहे भारी ट्रैफिक की भी परवाह न करते हुए सड़क पर कूदते हैं व पीछे आ रहे ट्रैफिक से बचने के लिए बिना इधर-उधर देखे सड़क के किनारे की ओर भागते हैं, जो कभी भी जानलेवा हो सकता है।

इस दौरान सड़क से गुजर रहे वाहनों में सवार लोग व सड़क किनारे खड़े व्यक्ति भी छोटे-छोटे बच्चों को ऐसा करते देखकर डर जाते हैं।दसमेश मार्कीट यूनियन के प्रधान शरनबीर सिंह बेदी, धर्मपाल विनोचा, रोशन चावला, सोनी कामरा, मलकीत सिंह, शिन्टा असीजा व चिमन लाल ग्रोवर आदि ने एस.डी.एम. कोटकपूरा, डी.एस.पी. कोटकपूरा व एस.एच.ओ. थाना सिटी कोटकपूरा से अनुरोध किया है कि किसी संभावित हादसे से बचाव के लिए बच्चों को ऐसा करने से रोका जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Related News