चैक पर जाली हस्ताक्षर कर बैंक खाते से निकाले 13 लाख

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 10:46 AM (IST)

मलोट(जुनेजा): मलोट के नजदीकी गांव करमगड़ निवासी एक बुजुर्ग के साथ पड़ोसी लड़के ने लगभग 13 लाख रुपए की ठगी की है। इस संबंधी बुजुर्ग गुरबख्श सिंह ने कबरवाला पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके 2 लड़के हैं, जिनमें से एक उनसे अलग रहता है, जबकि दूसरा कनाडा में रहता है। उसका एक बैंक, जिसकी शाखा बुर्ज सिद्धवां में है, में खाता है।

उनका पड़ोसी लड़का उसकी चैक बुक उसके घर की अलमारी से चोरी करके ले गया और जाली दस्तखत कर उसके खाते से 9 लाख रुपए निकाल लिए। एक चैक से उसने 27-6-19 को 5 लाख और 4-7-19 को 4 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इसके अलावा उसका एक खाता मलोट के एक अन्य बैंक में है, जिसमें 4 लाख 41 हजार रुपए थे, लेकिन अब सिर्फ  41 हजार रुपए रह गए हैं, परन्तु रविवार होने के कारण इस बारे में कुछ भी कन्फर्म नहीं हो रहा है। 

उसको शाखा बुर्ज सिद्धवां की बैंक में से पैसे निकलने का पता तब लगा जब करीब 10 दिन बाद बैंक का मैनेजर उसके पास आकर कहने लगा कि अपने खाते में पैसे जमा करवाओ। जब जांच-पड़ताल की तो पता लगा कि पड़ोसी लड़का उसके खाते से 9 लाख रुपए निकलवा कर ले गया है। बुजुर्ग का कहना है कि यह सब कुछ बैंक के एक कर्मचारी की मिलीभगत से हुआ है, जो सी.सी.टी.वी. फुटेज में सारी कार्रवाई दौरान उक्त लड़के के साथ दिखाई देता है। उसका कहना है कि उसका खाता बुर्ज सिद्धवां ब्रांच में है, जबकि मलोट में उसके पैसे निकालने के समय बैंक को इस संबंधी उसको सूचित करना चाहिए था। 

swetha