सिंगापुर का जाली वर्क परमिट व टिकट देकर ठगे 2.95 लाख

punjabkesari.in Monday, Sep 09, 2019 - 11:36 AM (IST)

गिद्दड़बाहा(संध्या): फरीदकोट के रहने वाले एक पति-पत्नी ने गिद्दड़बाहा के रहने वाले एक नौजवान को सिंगापुर भेजने और वहां काम दिलाने का झांसा देकर न सिर्फ 2 लाख 95 हजार रुपए ले लिए, बल्कि वर्क परमिट के जाली कागजात और एयरलाइंस की जाली एयर टिकट भी जारी कर दी। गिद्दड़बाहा के दिनेश  कुमार शर्मा पुत्र रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि वह मलेशिया वर्क वीजा पर जाना चाहता था। उसको मोहित शर्मा ने अपने आपको ट्रैवल एजैंट बताते हुए कहा कि कोटकपूरा में नमस्ते इंडिया इमीग्रेशन है, जिसको रवि कुमार और उसकी पत्नी निशा रानी निवासी फरीदकोट चलाते हैं। रवि ने दिनेश को सिंगापुर वर्क परमिट पर 2 साल के लिए भेजने के साथ-साथ एयर टिकट आदि के लिए करीब साढ़े तीन लाख रुपए देने की बात की।

दिनेश ने कुछ रुपए मोहित व बाकी रवि कुमार एवं उसकी पत्नी निशा, निशा की मां कविता के बैंक अकाऊंट में डाले। 15 फरवरी को सिंगापुर के लिए उक्त चारों ने मिल कर दिनेश को वर्क परमिट के दस्तावेज, एयर टिकट तो दे दी, परन्तु पासपोर्ट नहीं दिया। शक होने पर दिनेश ने वर्क परमिट सिंगापुर की वैबसाइट पर चैक किया तो परमिट जाली था और एयर टिकट भी जाली थी। जब दिनेश ने मोहित और रवि के साथ उक्त किए धोखे के बारे में बात कर अपने पैसे वापस मांगे तो रवि ने 20 हजार रुपए बैंक के द्वारा वापस किए तथा किसी को इस बारे में न बताने की धमकी देते हुए डराया।

फरवरी 2019 में दिनेश कुमार ने उक्त 4 के  खिलाफ शिकायत श्री मुक्तसर साहिब के डी.एस.पी. (डी.) क्राइम ब्रांच में की, परंतु न्याय न मिलने पर उसने आई.जी. बङ्क्षठडा को शिकायत दी। आई.जी. ने श्री मुक्तसर साहिब के एस.पी. मनविन्द्र बीर सिंह को जांच के बाद रिपोर्ट भेजने और कानूनी कार्रवाई का दिनेश कुमार को भरोसा दिया। उक्त केस के संबंध में एस.पी. ने कहा कि जांच चल रही है व जल्द ही आरोपियों पर कानूनी कार्रवाई जरूर की जाएगी। जब रवि कुमार के साथ बातचीत की गई तो उसका कहना था कि उक्त इमीग्रेशन ने टिकट और बाकी कागजात दिए हैं। उसने कहा कि हम ऐसे ही लोगों को विदेश भेजते हैं।

swetha