प्लाट दिलाकर 43 लाख की ठगी, केस दर्ज

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 02:16 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): 20 मरले का प्लाट दिलाकर 43 लाख रुपए की ठगी मारने के मामले में थाना सिटी पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है जिसमें आरोपियों ने प्लाट कोई और दिखा दिया और रजिस्ट्री किसी अन्य जमीन की करवा दी। आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है।

पुलिस को दी गई शिकायत में ऊषा रानी पत्नी राजिंदर कुमार निवासी सैक्टर 44 सिरसा हरियाणा, हाल आबाद वधवा अस्पताल बठिंडा रोड बाईपास ने बताया कि उन्होंने अस्पताल के साथ लगती 20 मरले जमीन 48 लाख रुपए में रछपाल सिंह से खरीदी थी जिसमें 15 अक्तूबर, 2018 को इकरारनामा करते हुए उन्होंने 20 लाख रुपए नकद दिए थे जबकि बाकी राशि रजिस्ट्री दौरान देनी थी। रजिस्ट्री की तारीख 10 नवम्बर, 2018 निर्धारित हुई थी लेकिन 2 माह तक उक्त व्यक्ति ने रजिस्ट्री नहीं करवाई और टाल-मटोल करता रहा। बाद में उसने 1 जनवरी, 2019 को रजिस्ट्री करवाई तो उन्होंने उसे पूरी अदायगी कर दी। रजिस्ट्री होने के बाद जब उन्होंने जगह की चारदीवारी करनी शुरू की तो 2 लोग और आ गए जो कहने लगे कि यह उनकी जगह है।

उन्होंने अपने पास रखी हुई रजिस्ट्री उन्हें दिखाई। जब उन्होंने इस संबंधी रछपाल सिंह से बात की तो वह आनाकानी करने लगा। कई बार बुलाने पर भी वह उनके पास नहीं आया और कब्जा दिलाने से भी भागता रहा। इस दौरान एक चैक के हस्ताक्षर न मिलने के कारण उसका 5 लाख का चैक भी बाऊंस हो गया था। जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। थाना सिटी पुलिस ने इस मामले में पूरी जांच करते हुए रछपाल सिंह निवासी मलोट रोड, जगसीर सिंह व रघुबीर सिंह निवासी सूरेवाला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News