जमीन का सौदा करने के नाम पर मारी 48 लाख की ठगी

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 05:35 PM (IST)

लंबी, मलोट (जुनेजा): थाना लंबी की पुलिस ने जमीन का सौदा करके लाखों रुपए वसूलने के बाद किसी ओर को रजिस्टरी करवाने के मामले पर एक व्यक्ति विरूद्ध धोखाधडी का मामला दर्ज किया है। 

जानकारी अनुसार सुधीर कुमार पुत्र सुभाष चंद्र वासी भागसर तहसील अबोहर जिला फाजिल्का ने 2 जून 2017 को पुलिस अधिकारियों को एक शिकायत की जिसमें आरोप लगाया था कि उसने जसपाल सिंह पुत्र चूहड सिंह वासी मलोट के साथ गांव पंजावा में अपनी 64 कनाल दो मरलों का एक इकरारनामा किया था जिसके बदले जसपाल सिंह ने उससे 48 लाख 7 हजार 5 सौ रुपए लिए थे। परंतु जसपाल सिंह ने उसे रजिस्टरी करवाने की बजाय इस क्षेत्रफल की रजिस्टरी रमनदीप कौर पत्नी नछत्तर सिंह के साथ सौदा करके उसे करवा दी। 

इस मामले पर पड़ताल पीछे पुलिस ने जसपाल सिंह विरूद्ध कथित धोखाधडी करने के आरोपों के तहत लंबी थाने में एफआईआर नंबर 30 तारीख 20 फरवरी 2019 अधीन धारा 420 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह ने बताया कि इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी अभी बाकी है। 

उल्लेखनीय है कि इस मामले में आरोपी जसपाल सिंह कंग विरूद्ध थोडा समय पहले बब्बर खालसा इंटरनेशनल नामक अत्वादी संगठन की लैटर पेड पर मलोट के आढती राज कुमार नागपाल से 50 लाख की फिरौती मांगने को लेकर मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में गिरफ्तारी पीछे वह जमानत पर आ चुका है।

Mohit