सेहत विभाग की टास्क फोर्स ने सार्वजनिक स्थानों पर की चैकिंग,काटे चालान

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 03:30 PM (IST)

फरीदकोट (हाली): सेहत विभाग की टास्क फोर्स ने अलग-अलग स्थानों पर चैकिंग कर देश भर में लागू सिगरेट एंड तम्बाकू उत्पाद एक्ट-2003 का उल्लंघन करने वालों को जुर्माना कर चालान काटे और सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकूनोशी की पाबंदी बारे बोर्ड भी प्रदर्शित किए।

ब्लाक एक्सटैंशन एजुकेटर डा. प्रभदीप सिंह चावला और एस.आई. बरिन्दरपाल सिंह भोला ने तम्बाकू विके्रताओं, बस अड्डा, ढाबे, चाय स्टाल और ऐसे अन्य सार्वजनिक स्थान जहां आम नागरिक आते-जाते हैं, की चैकिंग कर सिगरेट और बीड़ी पीने वालों के चालान काट कर मौके पर जुर्माना किया। सेहत विभाग की इस टीम ने बताया कि सिगरेट, बीड़ी या हुक्का न पीने वाले मासूम लोगों को तम्बाकू के धुएं से होने वाले कैंसर और अन्य बुरे प्रभावों से बचाने और 18 साल से कम उम्र के बच्चों को तम्बाकू से दूर रखने के लिए देश भर में सिगरेट एंड तम्बाकू प्रोडक्ट्स एक्ट लागू किया गया है।

एक्ट की धारा 4 के अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों पर तम्बाकूनोशी करना अपराध है। हर सार्वजनिक स्थान पर तम्बाकूनोशी रहित क्षेत्र संबंधी बोर्ड लगाने और तम्बाकूनोशी को रोकने के लिए लोगों को जागरूक भी किया गया। इस मौके पर ट्रैफिक पुलिस टीम ने पूर्ण सहयोग दिया। टीम की तरफ से 4 चालान काटे गए।

Anjna