सेहत विभाग ने 5 खाद्य पदार्थों के लिए सैम्पल, भेजे स्टेट लैबोरेटरी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 11:33 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना,ददी): मिशन तंदरुस्त पंजाब अधीन लोगों को मिलावट रहित खाने-पीने की चीजें मुहैया करवाने के उद्देश्य से सेहत विभाग की टीम द्वारा विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने लगातार लिए जा रहे हैं।

मिलावटी खाद्य पदार्थों की जांच मुहिम को जारी रखते हुए सेहत विभाग द्वारा सिविल सर्जन डा. सुखपाल सिंह बराड़ की देख-रेख में श्री मुक्तसर साहिब शहर में दूध व दूध से बनी वस्तुओं के 5 सैंपल एकत्रित किए गए। कंवलप्रीत सिंह सहायक फूड कमिश्रर, डा. तरुण बांसल फूड सेफ्टी अफसर की अध्यक्षता वाली टीम द्वारा तहसील मुक्तसर में से दही, दूध व घी सहित कुल 5 खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डा. सुखपाल सिंह बराड़ ने बताया कि इन लिए गए नमूनों को स्टेट लैबोरेटरी पंजाब में जांच के लिए भेजा जाएगा व फेल पाए गए नमूनों वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। सेहत विभाग जिला वासियों को अच्छी सेहत के लिए मिलावट रहित खाद्य पदार्थ मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है व उन्होंने हिदायत दी कि फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड एक्ट को लागू करने के लिए फूड लाइसैंस बनाना व रजिस्ट्रेशन करवानी शत-प्रतिशत यकीनी बनाई जाए।

swetha