अवैध कब्जों की जद में आई ट्रैफिक पुलिस पोस्ट

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:12 AM (IST)

जैतो(स.ह.): शहर में अवैध कब्जों के कारण यातायात में निरंतर विघ्न पड़ रहा है। इस कारण पैदल चलने वाले बुजुर्गों, स्कूली विद्याॢथयों और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन कुंभकर्णी नींद सोया हुआ है। शहर में अवैध कब्जों की भरमार है।

कोटकपूरा-बस स्टैंड चौक, बाजाखाना चौक, एक नंबर चौक, अस्पताल रोड और श्री मुक्तसर साहिब रोड पर दुकानदारों और हाथ रेहड़ी वालों द्वारा अवैध कब्जे किए हुए हैं। नगर कौंसिल के अधिकारियों की तरफ से चाहे समय-समय पर इन कब्जों को हटाने की मुहिम चलाई जाती है, परन्तु समस्या वैसी की वैसी है।

जिक्रयोग्य है कि बस स्टैंड चौक में ट्रैफिक पुलिस की सुविधा के लिए एक ट्रैफिक पोस्ट लगाई गई है, यह पोस्ट भी अवैध कब्जे तले आ चुकी है। यह ट्रैफिक पोस्ट एक समाज सेवी संस्था की तरफ से दान दी गई है। लोगों में यह बात आम सुनने को मिलती है कि पता नहीं पुलिस की क्या मजबूरी है कि अपनी पोस्ट को भी अवैध कब्जे से आजाद नहीं करवा रही।

सूत्रों की मानें तो इन फल-फ्रूट वालों की तरफ से प्रति महीना खर्चा भरा जाता है। काबिल-ए-गौर है कि श्री अमृतसर साहिब, कोट, फरीदकोट, फिरोजपुर शहरों को जाने वाली सवारियों के बैठने के लिए बैंच भी अवैध कब्जे तले आ चुके हैं। शहर की समाज सेवी संस्थाओं और बुद्धिजीवियों ने उप कप्तान पुलिस कुलदीप सिंह सोही से मांग की कि इन अवैध कब्जे करने वालों विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए ताकि शहर में यातायात की समस्या का योग्य हल हो सके और यातायात निॢवघ्न चल सके।

swetha