15 अगस्त को गुलामी दिवस के रूप में मनाएंगे पनबस कर्मी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 04:09 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): पंजाब रोडवेज/पनबस यूनियन के आह्वान पर पनबस कर्मियों द्वारा संगठन के संरक्षक कमल कुमार की अध्यक्षता में अपनी मांगों को लेकर श्री मुक्तसर साहिब के डिपू के सामने गेट रैली की। इस दौरान पनबस कर्मियों द्वारा पंजाब सरकार की मुलाजिम मारू नीतियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

इस दौरान संबोधित करते हुए संगठन के विभिन्न नेताओं ने कहा कि कमेटी के आदेशों के अनुसार पनबस यूनियन 15 अगस्त आजादी दिवस को गुलामी दिवस के रूप में मना रही है। इसी कड़ी के तहत 14, 15, 16 अगस्त को तीन दिन की हड़ताल की जा रही है। इसी दौरान 14 अगस्त को जालंधर में ठेका मुलाजि द्वारा जगराता किया जाएगा, 15 अगस्त को मुख्यमंत्री पंजाब का जालंधर का झंडा चढ़ाते समय काले चाले डालकर घेेराव किया जाएगा, जबकि 16 अगस्त को डिपू में आकर शहर में रोष मार्च या रोड बंद करने का प्रोग्राम तय किया गया है। 

नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री व ट्रांसपोर्ट मंत्री आदि से मीटिंगे तो हुई, परंतु किसी भी मीटिंग में कोई मांगे नहीं मानी गई। नेताओं ने चेतावनी दी कि अगर 14 अगस्त तक मांगे का हल न हुआ तो तीन दिनों की हड़ताल के बाद बड़ा संघर्ष तय किया जाएगा। नेताओं ने मांग की है कि बराबर काम बराकर वेतन का कानून लागू किया जाए, पनबस में कार्य करते मजदूर कर्मचारियों को रेगुलर किया जाए। इस अवसर पर तरसेम सिंह, निर्मल सिंह, बलकार सिंह, चरनजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, बलराज सिंह, सुधीर कुमार, गुरविंदर सिंह, मनजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Mohit