फरीदकोट की मॉडर्न जेल में करवाया गया जेल ओलंपिक (तस्वीरें)

punjabkesari.in Thursday, Nov 25, 2021 - 04:12 PM (IST)

फरीदकोट : जेल में बंद कैदियों को मुख्य धारा में लाने के लिए लगातार जेल प्रशासन और पंजाब सरकार द्वारा कदम उठाए जाते हैं। इसी के अंतर्गत फरीदकोट की मॉडर्न जेल में जेल ओलंपिक करवाया गया। इसमें रस्साकसी, लोंग जंप, रेस, कबड्डी, वॉलीबॉल के मुकाबले करवाए गए। इस ओलंपिक में अन्य जेलें से आए कैदियों ने भी हिस्सा लिया और आखिरी दिन कबड्डी के फाईनल मैच करवाए गए। जेल ओलंपिक में फरीदकोट की टीम ने जीत प्राप्त की। इस ओलंपिक में डी.आई.जी. जतिंदर मोड़ विशेष तौर पर पहुंचे।

PunjabKesari

इस मौके पर बातचीत करते हुए कैदियों ने कहा कि वह जेल प्रसासन का धन्यवाद करते हैं कि जेल के अंदर से ऐसे टूर्नामेंट कराए जाते हैं। इस कारण उन्हें नशा रहित और बढ़िया जीवन व्यतीत करने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रोगराम और टूर्नामेंट होने चाहिएं।

PunjabKesari

इस मौके पर डी.आई.जी. तेजिंदर मोड़ ने कहा कि जेल प्रशासन द्वारा कैदियों की सहूलत के लिए यह टूर्नामेंट करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कैदियों को हर सहूलत दी जाती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि रोजमर्रा की ही कैदी के खेलने का प्रबंध किया जाएगा। जो टीमें बढ़िया प्रदर्शन करेंगी उनके पंजाब स्तर पर जेलों में टूर्नामेंट करवाए जाएंगे जिससे वह बढ़िया ज़िंदगी व्यतीत कर सकें और नशों से दूर रह सकें।PunjabKesari 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News