लेडी कांस्टेबल ने नकदी लौटाकर दिखाई ईमानदारी

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 02:01 PM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र): आजकल थोड़े से पैसों की खातिर लूटपाट और ठगी मारने की घटनाएं अक्सर ही पढऩे-सुनने को मिलती रहती हैं परंतु समाज में ऐसे भी लोग हैं जो अपने अच्छे कामों और ईमानदारी के कारण लोगों के लिए मिसाल बन जाते हैं। इसकी ताजा मिसाल कोटकपूरा में तैनात लेडी कांस्टेबल सुखविन्द्र कौर बनी है। 

जानकारी अनुसार सुखविन्द्र कौर अपनी एक्टिवा पर नए बस स्टैंड के पास जा रही थी तो अचानक उसकी नजर सड़क किनारे पड़ी 2 कापियों पर पड़ी। उसने उनको उठाकर देखा तो उन कापियों में 6 हजार रुपए के करीब नकदी भी थी। उसने तुरंत अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए डी.एस.पी. कोटकपूरा के रीडर ए.एस.आई. जसविन्द्र सिंह को बताया, जिन्होंने पूछ-पड़ताल करके इस सामान के मालिक कमल कुमार निवासी कोटकपूरा को ढूंढ लिया और डी.एस.पी. मनविन्द्रबीर सिंह की हाजिरी में नकदी और कापियां उसको सौंप दीं। 

कमल कुमार ने उक्त पुलिस कर्मचारियों का धन्यवाद करते हुए बताया कि वह ब‘चों की फीस भरने जा रहा था कि यह कब गिर पड़े उसको पता ही नहीं चला। डी.एस.पी. मनविन्द्रबीर सिंह ने कांस्टेबल सुखविन्द्र कौर की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसने ड्यूटी सही तरीके के साथ करने के साथ-साथ ईमानदारी दिखाकर अन्य कर्मचारियों और आम लोगों के लिए मिसाल पैदा की है।
 

jyoti choudhary