श्री मुक्तसर साहिब आने वाली संगत के लिए किए जाएं बेहतर इंतजाम : डी.सी

punjabkesari.in Saturday, Jan 12, 2019 - 10:04 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, खुराना): 14 जनवरी को माघी मौके लाखों की संख्या में श्री मुक्तसर साहिब आने वाली संगत को कोई मुश्किल का सामना न करना पड़े, इसके लिए विभागों को बेहतर इंतजाम करने होंगे। उक्त बातें जिले के डी.सी. एम.के. अराविंद कुमार ने माघी के प्रबंधों संबंधी बैठक की अध्यक्षता करते समय कहीं। 

उन्होंने कहा कि ‘मेरा मुक्तसर मेरा मान’ की भावना से हमें ऐसे प्रबंध करने हैं कि यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी पेश न आए। उन्होंने खास तौर पर अधिकारियों को कहा कि मेले में अगर उन्हें कहीं भी कोई लावारिस बच्चा या कोई बुजुर्ग मिले तो उसकी तुरंत संभाल करके उसकी सूचना सिविल कंट्रोल रूम में दी जाए। इस अवसर पर जिले में स्थापित किए सिविल व पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर जनता से सांझे करते हुए डी.सी. ने कहा कि किसी भी मुश्किल समय इन नंबरों पर फोन किया जा सकता है। सिविल कंट्रोल रूम का नंबर 01633-263347 है व पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर 01633-263622 है। यह नंबर माघी मौके 24 घंटे कार्य करेंगे। इसके अतिरिक्त डी.सी. ने मेले दौरान मैडीकल सुविधाएं, ट्रैफिक व्यवस्था व किसी आपात् स्थिति से निपटने के लिए फायर ब्रिगेड को तैयार रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग को खाने-पीने की वस्तुओं की सैम्पलिंग करने की हिदायत दी। 

इसी तरह उन्होंने अस्थायी पार्किंग और अस्थायी बस स्टैंडों पर रोशनी करने व जगह-जगह पीने वाले पानी के प्रबंध करने की भी हिदायत दी। इसके अतिरिक्त मेले को 7 सैक्टरों में बांटकर प्रत्येक सैक्टर में सैक्टर अधिकारी, ड्यूटी मैजिस्टे्रट, मैडीकल टीम आदि की तैनाती के आदेश दिए हैं। बैठक में ए.डी.सी. जनरल डा. रिचा, एस.पी. जसपाल, एस.डी.एम. राजपाल सिंह, सहायक कमिश्रर जनरल वीरपाल कौर, गुरजंट सिंह जी.एम. डी.आई.सी., सिविल सर्जन सुखपाल सिंह, जिला भलाई अधिकारी जगमोहन सिंह मान, जी.ओ.जी. के जिला इंचार्ज जी.एस. औलख भी उपस्थित थे।

swetha