मलोट-अमृतसर रेल सेवा शुरू होने के आसार

punjabkesari.in Wednesday, Sep 11, 2019 - 11:34 AM (IST)

मलोट(गोयल): श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जन्म शताब्दी पर मलोट क्षेत्र के लोगों को मलोट से अमृतसर तक रेल सेवा का तोहफा मिलने के आसार हैं। इसको लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने परिवहन विभाग को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले को लेकर रेल विभाग से सम्पर्क करे। मलोट के निकटवर्ती क्षेत्र के लोगों की बहुत पुरानी मांग है कि मलोट से अमृतसर के लिए रेल सेवा शुरू की जाए। अभी तक इस क्षेत्र के लोगों को सड़क मार्ग से अमृतसर जाना पड़ता है। इस मार्ग को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री के निर्देश पर पंजाब के परिवहन विभाग ने इस संबंध में उत्तर रेलवे के फिरोजपुर रेल मंडल को पत्र लिखा है कि श्री गुरु नानक देव जी की 550वीं जन्म शताब्दी पर इस नई रेल सेवा को शुरू करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करे।

जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार के इस पत्र पर कार्रवाई करते हुए उत्तर रेलवे के फिरोजुपर मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों ने उत्तर-पश्चिम रेलवे बीकानेर के रेल मंडल के प्रबंधक को बीकानेर से अमृतसर के लिए वाया श्रीगंगानगर, अबोहर, मलोट, गिद्दड़बाहा, बठिंडा, बरनाला, धूरी, लुधियाना, फगवाड़ा, जालंधर, ब्यास नई रेल सेवा का टाइम टेबल तैयार करने को कहा है। जानकारी के अनुसार दोनों रेल मंडलों के बीच इसको लेकर कार्रवाई चल रही है।

यदि यह रेल सेवा शुरू होती है तो इस क्षेत्र के लोगों को भारी सुविधा होगी क्योंकि बठिंडा के बाद आने वाले सभी प्रमुख नगर बरनाला, लुधियाना, जालंधर, ब्यास व अमृतसर इस क्षेत्र से रेल लाइन से जुड़ जाएंगे। इससे पहले इन सभी नगरों में जाने के लिए सड़क मार्ग का ही उपयोग किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News