कानून की धज्ज्यिां उड़ा रहे मैरिज पैलेस पर नहीं हो रही कार्रवाई

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 07:46 AM (IST)

मलोट(जुनेजा): मलोट में नियमों का उल्लंघन कर रहे एक मैरिज पैलेस विरुद्ध जिले के डी.सी. द्वारा कार्रवाई के लिखित आदेश के 3 महीने गुजर जाने के बावजूद संबंधित विभागों के कानों पर अभी तक जूं नहीं सरकी। डी.सी. श्री मुक्तसर साहिब ने मुख्य प्रकाशकी अफसर पुडा को तारीख 16/3/18 को जारी पत्र द्वारा नियम की अनदेखी करके मलोट में चलाए जा रहे एक मैरिज पैलेस पर आगामी कार्रवाई करने के लिए कहा था।

क्या है मामला
इस संबंधी सहायक टाऊन प्लानर शहरी योजनाबंदी फरीदकोट, सी.ए. पुडा बठिंडा और डी.सी. श्री मुक्तसर साहिब के पास 21 जनवरी को भेजी लिखित शिकायतों के द्वारा बताया गया था कि शहर में एक मैरिज पैलेस विभाग की ओर से निर्धारित नियमों पर पूरा नहीं उतरता। पैलेस जो करीब अढ़ाई एकड़ में बना है, के पास सिर्फ 11 कनालों की रजिस्ट्री है और बाकी निर्माण कार्य गैर-कानूनी तौर पर गांव की गलियों व छप्पड़ की जगह पर किया गया है। किसी भी मैरिज पैलेस के पास फ्रंट के लिए नियमों अनुसार मालिकी की जगह चाहिए, जो इस पैलेस के मालिक के पास नहीं है और रजिस्ट्री में सिर्फ 9 फुट फ्रंट है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि पैलेस के मालिक ने विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से गलत नक्शा व कागज पेश कर नियमों के विरुद्ध निर्माण कार्य करवाया, जिस संबंधी मलोट कार्यसाधक अफसर व बी.डी.पी.ओ. मलोट दफ्तर के पास कोई रिकार्ड नहीं है। इससे पहले गत 18 अप्रैल को भी विभाग के अधिकारियों को इसकी लिखित शिकायत की गई थी, जिस पर डी.सी. ने कार्रवाई के हुक्म जारी किए। उधर डी.सी. के हुक्मों के 3 महीने गुजर जाने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई। शिकायतकर्ता ने मुख्यमंत्री व तृप्तरजिंद्र सिंह बाजवा कैबिनेट मंत्री से मांग की कि पैलेस मालिक और जिम्मेदार अधिकारियों विरुद्ध कार्रवाई की जाए। 

Anjna