मांगों का सार्थक हल न निकला तो 1 से बंद कर दी जाएंगी राज्य की समस्त मंडियां : कालड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 11:34 AM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा,खुराना,दर्दी,सेतिया): यदि कैप्टन सरकार से 31 अगस्त को चंडीगढ़ में होने वाली बैठक में कच्चा आढ़तिया फैडरेशन की मांगों का कोई सार्थक हल न निकला तो पंजाब भर की मंडियां 1 सितम्बर से अनिश्चित समय के लिए बंद कर दी जाएंगी। यह घोषणा आज स्थानीय दाना मंडी में कच्चा आढ़तिया फैडरेशन द्वारा रखी गई राज्य स्तरीय रैली को संबोधित करते पंजाब प्रधान विजय कालड़ा ने की। 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में मनी लॉङ्क्षन्ड्रग एक्ट पास नहीं होगा क्योंकि सरकार ने आढ़तियों की एकता को देखते अपना कदम पीछे हटा लिया है। इसी तरह आढ़तियों पर लगाया जाने वाला 20 प्रतिशत सैस भी नहीं लगेगा व पंजाब सरकार द्वारा मंडियों में तुलाई के लिए कम्प्यूटर कांटे खरीदने की हिदायत को आढ़ती लागू नहीं करेंगे क्योंकि मंडियों में सीजन दौरान हर समय धूल-मिट्टी उड़ती रहती है व कम्प्यूटर कांटे काम नहीं देंगे जिस कारण पंजाब का कोई आढ़ती कम्प्यूटर कांटा नहीं खरीदेगा।

विजय कालड़ा ने  कहा कि यदि सी.सी.आई. ने किसानों के खाते में सीधी पेमैंट डालने का किया नादिरशाही फैसला वापस न लिया तो पंजाब के आढ़ती सी.सी.आई. को पंजाब की मंडियों में दाखिल नहीं होने देंगे। आढ़तिया फैडरेशन के इस संघर्ष की हिमायत करते पैस्टीसाइड्ज एसोसिएशन व गल्ला मजदूर यूनियन के नेताओं ने कहा कि वे आढ़तियों के हर संघर्ष में पूरा समर्थन देंगे। रैली के दौरान आढ़तिया फैडरेशन हरियाणा के प्रधान अशोक कुमार, राजस्थान के प्रधान रमेश कुमार, जिला श्री मुक्तसर साहिब के प्रधान नत्था सिंह, पिप्पल सिंह, तेजिंद्र बब्बू बांसल, बंटी गोयल, जगदेव सिंह बराड़, सङ्क्षतद्रपाल सिंह बराड़, पैस्टीसाइड्ज के विजय गोयल  के अतिरिक्त पंजाब भर में से हजारों की संख्या में आढ़ती उपस्थित थे। 

bharti