स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न दुकानों में की चैकिंग

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 04:22 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा, दर्दी): मिशन तंदुरुस्त पंजाब अधीन डा. सुखपाल सिंह बराड़ सिविल सर्जन, श्री मुक्तसर साहिब के दिशा-निर्देशों अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों को साफ व स्वच्छ खाद्य वस्तुएं मुहैया करवाने के लिए विभिन्न दुकानों की चैकिंग की व दुकानदारों को फूड सेफ्टी व स्टैंडर्ड एक्ट अधीन जानकारी दी।
 

टीम इंचार्ज कंवलप्रीत सिंह सहायक कमिश्रर फूड श्री मुक्तसर साहिब ने बताया कि कोटकपूरा रोड श्री मुक्तसर साहिब में स्थित बड़े होटलों के 6 खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए थे जोकि फूड एंड सेफ्टी एक्ट अनुसार फेल पाए गए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन होटलों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर फूड सैंपलिंग के टैस्ट दौरान कोई भी सैंपल सब स्टैंडर्ड या मिलावटी पाया गया तो संबंधित के खिलाफ कानून अनुसार कार्रवाई की जाती है। इस टीम में डॉ. तरुण बांसल जिला फूड सेफ्टी अधिकारी भी मौजूद थे। 

 

डॉ. सुखपाल सिंह बराड़ ने बताया कि मिशन तंदुरुस्त पंजाब अधीन लोगों को साफ व शुद्ध खाने-पीने वाली वस्तुएं मुहैया करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार गतिविधियां की जा रही हैं व आने वाले दिनों में भी यह मुहिम जारी रहेगी। दुकानदारों को जानकारी देने के साथ-साथ संदिग्ध मिलावटी पदार्थों के मौके पर ही सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा लिए जा रहे हैं जोकि टैस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं। उन्होंने समूह दुकानदारों को अपील की कि वे लोगों को साफ-सुधरी व शुद्ध खाने-पीने वाली वस्तुएं मुहैया करवाएं। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

swetha