हंगामों की भेंट चढ़ी शहर के विकास कार्यों के लिए रखी नगर कौंसिल की बैठक

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 12:02 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा): शहर के विकास कार्यों हेतु सोमवार को नगर कौंंसिल की हुई बैठक में भारी शोर-शराब के बीच 20 प्रस्ताव पारित किए गए, जिनमें से कइयों पर जमकर हंगामा भी हुआ। प्रस्ताव पारित होते ही नगर कौंसिल के अध्यक्ष हरपाल सिंह बेदी उठकर चलते बने और बाद में पार्षद गुरमीत सिंह जीता ने अध्यक्ष पर कथित घपलेबाजी के आरोप भी लगाए, लेकिन अध्यक्ष ने उनकी एक भी नहीं सुनी। 

बैठक दौरान विभिन्न प्रस्ताव पास करने के लिए रखे गए, जिनको पार्षदों ने भारी हंगामा करते हुए पास कर दिया। हालांकि कुछ प्रस्तावों पर पार्षदों ने अड़चनें भी पैदा कीं, लेकिन बाद में सहमति देते हुए चले गए। करीब एक घंटे की इस बैठक में पार्षदों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली।  बैठक में एक पार्षद को छोड़कर अन्य सभी मौजूद रहे, जबकि पार्षदों के अलावा बाहर के लोग अधिक थे। इसके चलते इस बैठक में उतने पार्षद नहीं थे जितने बाहर के लोग आकर खड़े हो गए थे व हॉल पूरी तरह से भर चुका था। अबोहर रोड पर 10 लाख की कीमत से बनने वाले चौक को लेकर भी हंगामा हुआ। जिसे सतपाल पठेला ने मेहरबान चौक का नाम दिया, लेकिन बाद में सभी ने सहमति दे डाली।

तरह शहर में डाले जाने वाले सीवरेज सिस्टम को लेकर भी पार्षदों ने अपने-अपने विचार पेश किए और उनके मोहल्लों के नाम भी इसमें शामिल करने की मांग उठाई। करीब 15 मिनट के हंगामे के बाद इस बात पर सहमति हुई कि उनके मोहल्लों के नाम भी दर्ज कर दिए जाएंगे। 2 करोड़ के करीब कीमत का यह प्रस्ताव एक घंटे में पास हो गया। वहीं 7 लाख रुपए कीमत की 9700 मीटर तार पर भी सभी ने हंगामा किया और आगे से स्ट्रीट लाइटों के लिए सामान देने के लिए एक कमेटी गठित करने की बात कही ताकि सामान की निगरानी रहे। प्रस्ताव पारित होने के बाद जैसे ही पार्षद गुरमीत जीता ने अध्यक्ष पर आरोप लगाने शुरू किए तो प्रधान बैठक से ई.ओ. व कई पार्षदों सहित उठकर बाहर चले गए। बाद में बैठक में जीता व उसके 3 साथी ही रह गए, जबकि प्रधान ने जीता की ओर से लगाए गए सभी आरोपों को नकारते हुए कहा कि इस संबंधी कई बार जांच हो चुकी है लेकिन इसमें कुछ भी नहीं निकला क्योंकि इसमें कोई सच्चाई नहीं है।
 

bharti