रेलवे प्लेटफार्म के पास से मिला भ्रूण

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2019 - 06:37 PM (IST)

गिद्दड़बाहा (कुलभूषण): आज दोपहर गिद्दड़बाहा रेलवे स्टेशन पर एक भ्रूण मिलने का समाचार प्राप्त हुआ है जबकि दोपहर से लेकर यह समाचार लिखे जाने तक रेलवे पुलिस द्वारा भ्रूण को मैडीकल जांच के लिए सिविल अस्पताल में नहीं ले जाया गया था, जिस कारण यह पता नहीं लग सका कि भ्रूण कितने समय का है और यह मादा है या नर है। 

जानकारी अनुसार आज दोपहर करीब 1:30 बजे रेलवे के प्लेटफार्म नंबर -1 के बिल्कुल साथ स्थित रेलवे की खाली जगह में बच्चों ने एक भ्भ्रूण देखा जिस बारे वहा स्थित लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी पत्रकारों को दी। पत्रकारों द्वारा मौके पर जाकर देखा गया तो उस समय मृत हालत में लगता एक भ्भ्रूण पड़ा था जबकि भ्रूण के सिर में छोटी-छोटी चींटियां चल रही थीं। गौरतलब है कि जिस जगह से भ्रूण मिला है उक्त जगह रेलवे स्टेशन की हदूद में स्थित है और रेलवे स्टेशन गिद्दड़बाहा और जी.आर.पी. की चौंकी है जहां करीब 6 कर्मचारी की तैनाती अलावा आर.पी. एफ्फ. की चौंकी भी स्थापित है जिसमें करीब 4 कर्मचारी हैं। 

इस तरह दोनों चौंकियों में 24 घंटे पुलिस तैनात होने के बावजूद भी ऐसे इलाके से भ्रूण का मिलना बहुत ही हैरानीजनक और रेलवे पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्न लगाता है। पत्रकारों द्वारा रेलवे पुलिस को इस संबधी सूचित करने पर ही पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने भ्रूण को अपने कब्जे में ले लिया। रेलवे पुलिस द्वारा शाम पांचख् बजे तक भ्रूण की मैडीकल जांच के लिए उसको सिविल अस्पताल में न लेकर जाना भी रेलवे पुलिस की कार्रशैली प्रश्न चिन्न लगाता है।

Mohit