आवारा सांड ने ली बुजुर्ग की जान

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2019 - 04:18 PM (IST)

मलोट (विकास): आज सुबह यहां कैरों रोड के निकट एक गली में आवारा सांड ने एक बुजुर्ग पर हमला करके उसकी जान ले ली। जानकारी अनुसार यहां की कैरों रोड के निकट स्थित हेत राम कालोनी में बुजुर्ग मिटठू सिंह पुत्र केहर सिंह अपने घर के बाहर बैठा था। 

जब उसने नजदीक खाली पडे प्लाट से एक सांड को अपनी तरफ आते देखा तो उस ने उसको भगाने की कोशिश की। मगर सांढ ने वहां से हटने की बजाए उक्त बुजुर्ग पर ही हमला बोल दिया और उसके पेट पर सींगों से हमला कर दिया। जिससे बुजुर्ग वहीं पर बेहोश हो गया। लोगों व परिवारिक सदस्यों द्वारा इस घटना का पता चलते ही बुजुर्ग को सिविल अस्पताल ले जाया गया। परिवारिक सदस्यों ने बताया कि सांड द्वारा बूजुर्ग के पेट पर हमला किए जाने के कारण उनके फेफडे क्षतिग्रस्त हो गए व सिविल अस्पताल में बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। 

मोहल्लावासियों ने कहा कि इस गली में एक खाली प्लाट पडा होने के कारण लोग वहां पर खाने पीने का बचा सामान भी फेंक देते है जिस कारण आवारा पशु इस खाली प्लाट में आते रहते हैं। उल्लेखनीय है कि कुछ समय पूर्व शहर की समाज सेवी संस्थाओं द्वारा शहर से आवारा पशुओं को रत्ता टिब्बा में बनी सरकारी गौशाला में भेजने हेतू कदम उठाए थे व उस समय इन कदमों से शहरवासियों को काफी राहत मिली थी मगर कुछ समय बीत जाने के पश्चात फिर हालात पहले की तरह ही बन गए हैं व आवारा पशुओं के झुंड जगह-जगह पर घूमते दिखाई देते हैं जोकि लोगों की कीमती जानोे व वाहनों के नुक्सान का कारण बनते हैं।

Mohit