अढ़ाई करोड़ में बनेगा मुक्तसर रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2019 - 10:29 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा,खुराना): रेलवे विभाग का कस्बा वासियों को जल्द ही फुट ओवरब्रिज का तोहफा मिलेगा। मुक्तसर रेलवे स्टेशन का फुट ओवरब्रिज बनाने पर अढ़ाई करोड़ रुपया खर्च होगा। यह 150 फुट लम्बा व 10 फुट चौड़ा होगा। लोगों को दूसरी ओर जाने के लिए टू इन वन सीढ़ियों व रैम्प की सुविधा होगी तथा सैंड से कवर किया जाएगा। शहर 2 हिस्सों में बंटा होने कारण लोगों को एक से दूसरी जगह जाने के साथ-साथ स्टेशन यात्रियों को भी लाभ मिलेगा। स्टेशन के पश्चिम ओर बहुत आबादी है व हजारों लोग मालगाड़ी के नीचे से अपनी जान खतरे में डालकर पटरियों से गुजरते हैं। फुट ओवरब्रिज बनने से शहर में खुशी का माहौल है। पुराने समय के इस स्टेशन पर सालों बाद बहुत कुछ नया होने जा रहा है।

शाम लाल गोयल, गोबिंद सिंह दाबड़ा, साथियों ने राजेश अग्रवाल मंडल रेलवे मैनेजर व अन्य अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर मीटिंग दौरान स्टेशन के विकास का मुद्दा उठाया था। रेलवे विभाग द्वारा पुराने यात्री प्लेटफार्म व पुराने माल गोदाम को खत्म करके प्लेटफार्म में बढ़ौतरी करने का प्रस्ताव है ताकि लम्बे रूट की गाड़ियां चल सकें। अधिकारियों को फाटक नंबर ए-29 बूढा गुज्जर रोड अंडरब्रिज के लिए भी विनती की थी। मंडल रेलवे मैनेजर ने कहा कि डी.सी. द्वारा प्रोपोजल आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। नई लाइनें डालने के लिए इंटरलॉकिंग सिस्टम को बदला जा रहा है। इसके अतिरिक्त बिजली, पानी, नए शौचालय, ए.सी. वेटिंग हॉल के अतिरिक्त नया मुसाफिर शैड भी बनाया जा रहा है।

नैशनल कंज्यूमर अवेयरनैस ग्रुप मुक्तसर के जिलाध्यक्ष शाम लाल गोयल, सीनियर उप प्रधान बलदेव सिंह बेदी, उप प्रधान भंवर लाल शर्मा, महा सचिव गोबिंद सिंह दाबड़ा, संगठन सचिव जसवंत सिंह बराड़, सचिव सुदर्शन कुमार सिडाना, प्रैस सचिव काला सिंह बेदी ने मंडल रेलवे फिरोजपुर राजेश अग्रवाल का धन्यवाद किया।

Edited By

Sunita sarangal