पति को शराब पीने से रोकने पर उतारा था मौत के घाट, गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2019 - 10:19 AM (IST)

मलोट (गोयल, विकास, जुनेजा): गत 15 जुलाई को स्थानीय गुरु नानक नगरी में एक घर से रमनदीप कौर नामक महिला का शव बरामद हुआ था, जिसके सिर से रक्त निकल रहा था और गले पर भी चोट के निशान थे। इस महिला के पति सुखविन्द्र सिंह ने पुलिस समक्ष यह दावा किया था कि उसकी पत्नी बैड से नीचे गिर गई, जिस कारण उसको ये चोटें लगी हैं व उसकी मौत हो गई।

मलोट पुलिस ने इस महिला के पति के बयानों पर 174 के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए महिला के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया था। इस घटना के पश्चात पुलिस ने इस मामले की गहराई में जाकर जांच की तो पता चला कि इस महिला की हत्या उसके पति सुखविन्द्र सिंह ने की थी, क्योंकि उसकी पत्नी सदा उसको शराब पीने से रोकती थी। एस.एस.पी. श्री मुक्तसर साहिब मनजीत सिंह ढेसी, एस.पी. मलोट इकबाल सिंह व डी.एस.पी. भूपिन्द्र सिंह रंधावा के नेतृत्व में थाना सिटी मलोट के एडीशनल प्रभारी मलकीत सिंह ने जब इस मामले की जांच की तो पता चला कि भिंदर कौर पत्नी जसबीर सिंह निवासी गांव बगदियां मध्य प्रदेश ने अपने ससुर परिवार की रिश्तेदारी में पड़ती लड़की रमनदीप कौर पुत्री मेजर सिंह निवासी बंबूलियां मध्य प्रदेश का विवाह सुखविन्द्र सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी गोबिंद पुरी नई दिल्ली से करवाया था। कुछ समय के पश्चात सुखविन्द्र सिंह दिल्ली वाला घर बेचकर परिवार सहित गुरु नानक नगरी मलोट में रहने लग गया।

15 जुलाई को जब भिंदर कौर अपने माता-पिता से मिलने मलोट आ रही थी तो सुखविन्द्र सिंह की बहन परमजीत कौर ने उसको फोन पर बताया कि रमनदीप कौर अपने कमरे में है और वह कमरे की कुंडी नहीं खोल रही। यह सूचना मिलने पर भिंदर कौर, परमजीत कौर व बलदेव सिंह जब रमनदीप कौर के घर पहुंचे तो रमनदीप कौर का शव फर्श पर पड़ा था और रमनदीप कौर के पति सुखविन्द्र सिंह ने दावा किया कि उसकी पत्नी बैड से गिर गई जिस कारण उसकी मौत हो गई। रमनदीप कौर के अंतिम संस्कार के पश्चात सुखविन्द्र सिंह ने भिंदर कौर के समक्ष कहा कि उसने ही रमनदीप कौर की हत्या की है। अब उसे शराब पीने से कोई नहीं रोक सकता। इस बात का पता लगने पर भिंदर कौर ने थाना सिटी मलोट के एडीशनल थाना प्रभारी मलकीत सिंह को अपना बयान लिखवाया, जिसके पश्चात पुलिस ने मामले की जांच की व दोषी पाए जाने पर रमनदीप कौर के पति सुखविन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के पास से पीड़िता की हत्या में प्रयोग किया जाने वाला लोहे का सूम्बा, सब्जी काटने वाला चाकू व अन्य सामान बरामद किया है।  

Vatika