विवाहिता की मौत का मामलाःससुरालियों की गिरफ्तारी को लेकर परिजनों का प्रदर्शन

punjabkesari.in Saturday, May 12, 2018 - 09:54 AM (IST)

 गिद्दड़बाहा(स.ह.): गांव गहरी बारा सिंह जिला बठिंडा की रहने वाली एक विवाहिता की उसके ससुराल परिवार गांव मधीर में हुई मौत के जिम्मेदार पति कुलविंद्र सिंह पुत्र बलकरण सिंह व ससुर बलकरण सिंह पुत्र ईसर सिंह को गांव कोटभाई थाना की पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। विवाहिता की सास मनजीत कौर, पति बलकरण सिंह व ननद सुखजीत कौर उर्फ प्रेटी पुत्री बलकरण सिंह को गिरफ्तार न करने से गुस्साए मृतका के परिजनों व गांव के सामाजिक व धार्मिक संगठनों के नेताओं द्वारा गांव कोटभाई के थाना में पुलिस द्वारा बरती ढील पर रोष जाहिर करते हुए 14 मई को पुलिस स्टेशन व नैशनल हाइवे 15 पर धरना लगाकर रोष प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है।

 

 गांव गहरी बारा सिंह के रहने वाले गुरजंट सिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी जसप्रीत कौर का विवाह गांव मधीर के रहने वाले कुलविंद्र सिंह पुत्र बलकरण सिंह के साथ 2013 में किया था। सास मनजीत कौर व ननद सुखजीत कौर उर्फ प्रेटी सहित पूरा परिवार उनकी बेटी को मायके घर से नई कार लाने के लिए तंग-परेशान करता था। गत 29 अप्रैल को वह बेटी के ससुराल परिवार गांव मधीर में गांव के कई लोगों व पारिवारिक सदस्यों के साथ उससे मिलने आए थे और तब उनकी बेटी ने उन्हें नई कार की मांग व कार न देने की सूरत में जान से मारने की धमकियां देने के बारे भी बताया था। 

 

30 अप्रैल को जब वह दोबारा गांव मधीर अपने कई साथियों को लेकर पंचायत करने के लिए पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उक्त पारिवारिक सदस्यों ने उनकी बेटी का गला रस्सी से घोंटकर उसे मार दिया है। उनकी शिकायत पर थाना कोटभाई में उक्त 4 सदस्यों के विरुद्ध धारा 304 व 34 लगाकर कानूनी कार्रवाई करते हुए विवाहिता के पति व ससुर को तो गिरफ्तार कर लिया गया परंतु सास व ननद को गिरफ्तार नहीं किया गया।इस संबंधी डी.एस.पी. राजपाल सिंह हुंदल का कहना है कि मृतका जसप्रीत कौर पत्नी कुलविंद्र सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद बनती कार्रवाई की जाएगी।

swetha