लोगों ने मरे हुए पशु सड़कों पर फेंकने कर दिए शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 12:52 PM (IST)

जैतो (जिन्दल): जैतो में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं, जिसकी बदबू दूर-दूर तक अपना प्रचार करती हुई भयानक बीमारियों को न्यौता दे रही है। पिछले 3 महीनों से जैतो में कोई भी कार्यसाधक अफसर न होने के कारण लोगों के काम रुके पड़े हैं। मंडी गोबिन्दगढ़ के कार्यसाधक अफसर कुलबीर सिंह को जैतो के कार्यसाधक का प्रभार दिया हुआ है। इतनी दूर से जैतो आकर काम करना उनके लिए भी कठिन है।  पिछले 3 सालों से जैतो में हड्डारोड़ी का ठेका भी नहीं दिया गया, जिस कारण लोग मरे हुए पशुओं को पहले पैसे देकर उठवा देते थे परन्तु अब लोगों ने मरे हुए पशु सड़कों के किनारे फैंकने आरंभ कर दिए हैं। जैतो में हड्डारोड़ी न होने के कारण लोगों को यह मुश्किल आ रही है। इस संबंधी एस.डी.एम. जैतो ने विश्वास दिलाया कि जल्द ही यह मसला हल कर दिया जाएगा।

पैसे देकर उठवाने पड़ते हैं पशु 
कोटकपूरा रोड पर स्थित डेयरी फार्म के मालिक काला सरदार ने बताया कि उनके डेयरी फार्म में अक्सर ही पशु मरते रहते हैं और इन मृत पशुओं को उठवाने के लिए उनको काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इन पशुओं को जमीन में दबाना पड़ता है या पैसे देकर इन्हें उठवाना पड़ता है।

सरकार मरे हुए पशुओं को उठवाने का करे प्रबंध
अग्रवाल सभा जैतो के प्रधान मुकेश गोयल का कहना है कि पशुओं को उठवाने के लिए जैतो के लोग परेशान हैं। जगह-जगह पर मरे हुए पशुओं को देखकर बड़ा ही तरस आता है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि तुरंत जैतो में मरे हुए पशुओं को उठवाने का प्रबंध किया जाए।

बीमारियां फैलने का खतरा
लायंस आई केयर सैंटर जैतो के कैंप चेयरमैन नरेश मित्तल का कहना है कि मरे हुए पशुओं की बदबू के साथ भयानक बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है। प्रशासन को तुरंत इसका हल करना चाहिए। गौशालाओं वाले भी भारी परेशानी का सामना कर रहे हैं।  

bharti