स्टेडियम के पास गंदगी की भरमार, प्रशासन खामोश

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 10:22 AM (IST)

फरीदकोट(हाली): स्थानीय चहल रोड पर सरकारी कालेज के आगे करोड़ों रुपए की लागत के साथ बनाए गए नेहरू स्टेडियम में एक भी बाथरूम न होने कारण आरजी बाथरूमों के साथ प्रशासन की तरफ से जहां समय व्यतीत किया जा रहा है वहीं स्टेडियम के पास कूड़े के ढेर और गंदगी कारण खिलाड़ियों को बीमारियों का डर सता रहा है। इसके बावजूद जिला प्रशासन समेत पंजाब सरकार की तरफ से इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा। 

बेशक पंजाब सरकार खिलाड़ियों को ओलिम्पिक में खेलते देखने के लिए करोड़ों रुपए खेल विभाग के जरिए ग्राऊंडों, स्टेडियम और खेल का सामान खिलाड़ियों तक पहुंचाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है परन्तु फरीदकोट के खिलाड़ियों को साफ और शुद्ध वातावरण के साथ-साथ महिला खिलाड़ियों के लिए बाथरूमों की कमी होने के कारण सुबह-शाम प्रैक्टिस करने आने वाले खिलाड़ियों को उक्त समस्याओं कारण मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसके बावजूद संबंधित खेल विभाग और प्रशासनिक अधिकारी खामोश हैं।

PunjabKesari, Plenty of dirt near stadium, administration silent

इस अनदेखी पर रोष जाहिर करते हुए गुरमीत बराड़, रणजीत सिंह पहलवान और गुरविन्द्र पहलवान ने कहा कि एक तरफ सरकार खिलाड़ियों को देशों-विदेशों में खेलता देखने के लिए हर सुख-सुविधाएं देने के दावे करती नहीं थकती और दूसरी तरफ फरीदकोट के खिलाड़ी स्टेडियम में बाथरूम की कमी और कूड़े के ढेरों में से आती बदबू कारण परेशानी झेल रहे हैं परन्तु मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह समेत खेल विभाग के अलावा जिला प्रशासनिक अधिकारी गंभीर समस्याओं पर खामोश हैं। 

जिक्रयोग्य है कि थोड़ा-सा समय पहले मरे जानवर भी कूड़े के ढेरों पर फैंके जाने की सूचनाएं मिली थीं परन्तु खिलाड़ियों की तरफ से ताड़ना करने पर जानवरों की बदबू से तो पीछा छूट गया परन्तु गंदगी के ढेरों में से आती बदबू जैसे की तैसे परेशानी का कारण बनी हुई है।

क्या कहते हैं अधिकारी
इस मामले संबंधी खेल अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को किसी किस्म की कोई दिक्कत या परेशानी नहीं आने दी जाएगी और जल्द ही इन समस्याओं का हल कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News