प्रापर्टी डीलर के कत्ल मामले में नामजद पिता-पुत्र गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 10:12 AM (IST)

कोटकपूरा(नरिन्द्र): गांव लालेआना में हुए एक प्रापर्टी डीलर के कत्ल मामले में थाना सिटी पुलिस कोटकपूरा ने केस में नामजद पिता-पुत्र दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।जानकारी के अनुसार जिला पुलिस प्रमुख मनजीत सिंह ढेसी की हिदायतों पर डी.एस.पी. कोटकपूरा बलकार सिंह संधू व एस.एच.ओ. थाना सिटी इंस्पैक्टर जसवीर सिंह के नेतृत्व में गंभीरता से की गई कार्रवाई के अंतर्गत पुलिस ने दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की तथा पुलिस ने काबू किए गए दोनों व्यक्तियों से कत्ल में इस्तेमाल किया गया रिवॉल्वर भी बरामद कर लिया।


इस संबंधी सुखदीप सिंह द्वारा पुलिस को दिए बयान के अनुसार उसका बड़ा भाई मनदीप सिंह अपने दोस्त रणदीप सिंह के साथ मिलकर प्रापर्टी डीलर (दलाली) का काम करता था। उसने बताया कि मनदीप सिंह व उसके दोस्त रणदीप सिंह ने गगनदीप सिंह और उसके पिता गुरदेव सिंह की फरीदकोट के न्यू हरिन्द्रा नगर में स्थित कोठी बिकवाकर इनको एक और कोठी नई कालोनी मचाकी मल्ल सिंह रोड में दिलवा दी थी, जिसकी साढ़े 5 लाख रुपए की बनती दलाली उन्होंने अभी लेनी थी। 

उसने बताया कि गगनदीप ने रणदीप सिंह को फोन करके कहा कि अपनी बनती दलाली हमारी राइस मील लालेआना से आकर ले जाओ। इसके बाद वह (सुखदीप), मनदीप सिंह व रणदीप सिंह दलाली के पैसे लेने उनके शैलर पहुंचे तो इस दौरान उक्त व्यक्तियों ने हम पर फायरिंग कर दी। इस दौरान गोली लगने पर मनदीप सिंह फरीदकोट की मौत हो गई। पुलिस ने सुखदीप सिंह के बयानों पर गगनदीप सिंह व उसके पिता गुरदेव सिंह के खिलाफ आई.पी.सी. और हथियार एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज करके मुलजिमों की खोज शुरू कर दी।एस.एच.ओ. थाना सिटी इंस्पैक्टर जसवीर सिंह ने बताया कि गगनदीप सिंह व गुरदेव सिंह को रिवॉल्वर सहित आज सुबह उनके शैलर के पास से ही गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों को सोमवार माननीय अदालत में पेश करके रिमांड लिया जाएगा। मृतक मनदीप सिंह का शव गुरु गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों हवाले कर दिया गया है। जिक्रयोग्य है कि कोटकपूरा के बिल्कुल पास लगते इलाके में घटी इस कत्ल की घटना के कारण भारी सहम पाया जा रहा था, परंतु पुलिस द्वारा समय पर कार्रवाई करके दोनों व्यक्तियों की गिरफ्तारी के बाद काफी राहत पाई जा रही है।

swetha