पुलिस ने 10 घंटों में ही सुलझाया अपहरण का केस,आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 10:38 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): जिला पुलिस ने एक नौजवान को अगवा करने का मामला 10 घंटों में ही सुलझा लिया है। एस.एस.पी. दफ्तर में जिला पुलिस प्रमुख मनजीत सिंह ढेसी ने बताया कि 17 जुलाई को गांव पंजावा के रहने वाले मनदीप सिंह पुत्र वीर सिंह ने थाना लम्बी की पुलिस को सूचना दी कि उसके भाई संदीप सिंह को 16 जुलाई को किसी ने अगवा कर लिया है। वह अपनी माता को यह कह कर घर से गया था कि मैं अपने किसी दोस्त को मिलने जा रहा हूं परन्तु सुबह तक घर नहीं लौटा। 

सुबह समय उसे एक फोन आया और फोन करने वाला व्यक्ति कह रहा था कि मैं विक्की बोल रहा हूं। अगर आप अपने भाई की जिंदगी चाहते हैं तो डेढ़ लाख रुपए लेकर बरेटा में आ जाओ और फिर उसने फोन काट दिया और बाद में 6 बार फिर फोन किया कि जल्दी पैसे लेकर आओ जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। लम्बी के थाना प्रमुखी ने एक टीम बनाई और टीम मानसा के गांव गोबिन्दपुरा में तलाश करते पहुंची। टीम मनदीप सिंह की बात बार-बार अगवाकारों के साथ करवाती रही और फिर एक अगवाकार स्कूटर पर बताई हुई जगह पर पैसे लेने पहुंच गया, जहां पहले से सिविल कपड़ों में तैयार खड़ी पुलिस 
पार्टी ने उसे पकड़ लिया जिसने अपना नाम प्रदीप सिंह पुत्र गुरप्यार सिंह निवासी गोबिन्दपुरा बताया।

पूछताछ दौरान उसने बताया कि संदीप सिंह को अरविंदर सिंह उर्फ विक्की पुत्र प्रीतम सिंह गोबिन्दपुरा के घर छुपाकर रखा है। जब पुलिस ने रेड की तो वहां से संदीप सिंह को सही सलामत बरामद कर लिया गया। जानकारी अनुसार संदीप सिंह के साथ अगवाकारों का कोई पैसों का लेनदेन था।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदीप को 4 व्यक्तियों प्रदीप, रजिंदर, सुक्खा और विक्की ने अगवा किया था। अभी तक प्रदीप को ही गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस संबंधी मामला दर्ज कर लिया है। इस मौके एस.पी.डी. बलजीत सिंह सिद्धू और अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

swetha