मारपीट के बाद 5 दिनों से इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में तड़प रहा गरीब बंटी

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 11:05 AM (IST)

मलोट (जुनेजा): बंटी पुत्र मदन लाल निवासी वार्ड नंबर 10 हनुमान मंदिर रोड एम.सी. छत्रपाल वाली गली जिसकी उसके पड़ोसियों ने मारपीट की, लेकिन न तो पुलिस ने आरोपियों विरुद्ध कार्रवाई की है न ही अस्पताल वाले उसका इलाज कर रहे हैं।

पत्रकारों को अपनी दास्तां बयान करते बंटी ने बताया कि 12 फरवरी को उसके पड़ोसी मां-बेटे ने उससे मारपीट की। इस मारपीट दौरान उसके कंधे पर फ्रैक्चर हो गया और वह अस्पताल दाखिल हो गया। बंटी ने बताया कि पहले पुलिस ने 3 दिनों तक उसके बयान तक नहीं लिए। फिर उसने 181 पर कम्पलेंट दर्ज करवाई तो एस.आई. उसके बयान ले गया परन्तु उसके बाद अब तक कोई कार्रवाई नहीं की। उसकी पत्नी गीता का कहना है कि हमलावर उसे अब भी धमकियां दे रहे हैं जिन्होंने उनके परिवार का अपने घर घुसना मुश्किल कर दिया है। उधर एक्स-रे में उसके कंधे पर फ्रैक्चर आ गया है लेकिन सिविल अस्पताल के डाक्टरों ने उसका कोई इलाज नहीं किया, जबकि वह घर के बर्तन बेचकर अपना इलाज करवा रहा है। जब उसने कंधे के फ्रैक्चर बारे हड्डियों वाले डाक्टर के साथ बात की तो उसने कहा मूव लगा लो ठीक हो जाएगा। उधर 16 फरवरी को डाक्टरों ने उसको फरीदकोट मैडीकल कालेज भेज दिया परन्तु वहां डाक्टरों ने उसको फिर वापस घर भेज दिया है।

इस संबंधी ड्यूटी पर उपस्थित डा. मान ने कहा कि इसको फरीदकोट रैफर किया गया था। जब कंधे के फ्रैक्चर के इलाज की बात पूछी तो उनका कहना था कि इस बारे में हड्डियों का डाक्टर ही बता सकता है। पुलिस कार्रवाई बारे जब सब-इंस्पैक्टर किशोर चंद के साथ बात की तो उनका कहना था कि झगड़े की रिपोर्ट डाल दी गई है। जब हड्डी टूटने की रिपोर्ट आ जाएगी तो फिर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Anjna