पावरकॉम की लापरवाही, बिजली बिल भरने के बावजूद बिजली कनैक्शन काटा

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 10:38 AM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): गांव दोदा में बिजली विभाग सब डिवीजन दोदा के कर्मचारियों द्वारा एक उपभोक्ता की ओर से बिजली का बिल भरने तथा अगले बिल को भरने की निर्धारित तारीख होने के बावजूद घर का बिजली कनैक्शन काट कर मीटर उतारने का समाचार है।

इस संबंधी खपतकार जगमीत सिंह पुत्र गुरांदित्ता सिंह नंबरदार निवासी दोदा ने बताया कि उसका मीटर नंबर वाई.25 डी.डी.141875 डब्ल्यू है तथा इस खाता नंबर का उनकी तरफ संबंधित विभाग का कोई भी बकाया बाकी नहीं है। उनके अनुसार जो इस खाते से संबंधित बिजली का बिल आया है, की तारीख अभी बाकी है परन्तु सब डिवीजन दोदा के कर्मचारी बिना पड़ताल तथा खाताधारक को सूचित किए ही उनका बिजली कनैक्शन काट कर मीटर भी उतार कर ले गए। 

उन्होंने बताया कि वह किसान परिवार से संबंध रखता है और उसे इस बारे शाम को खेतों से घर आकर पता चला, जिस कारण पूरा दिन-रात बिना लाइट उनके परिवार को अपने घरेलू काम करने में परेशानी का सामना करने पड़ा। उसने कहा कि इससे पहले भी उनके साथ विभाग द्वारा ऐसी कार्रवाई की जा चुकी है। उन्होंने संबंधित विभाग के उच्चाधिकारियों से पुरजोर मांग की कि इस मामले की जांच करके संबंधित कर्मचारियों के विरुद्ध बनती कानूनी कार्रवाई की जाए।

क्लेरिकल मिस्टेक होने के कारण उपभोक्ता का नाम डिफाल्टर लिस्ट में आ गया था: जे.ई.
इस संबंधी जे.ई. रणवीर सिंह से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि खपतकार का बिजली का पिछला बिल ऑनलाइन भरा होने के कारण क्लेरिकल मिस्टेक से उनका नाम डिफाल्टर लिस्ट में आ गया था, जिस कारण उनका बिजली कनैक्शन काट कर मीटर उतारा गया था। अब मामला उनके ध्यान में आते ही विभाग द्वारा फिर मीटर लगाकर बिजली कनैक्शन चालू कर दिया गया है।

Edited By

Sunita sarangal