प्रधानमंत्री योजना वाली सड़क का बुरा हाल, लोग परेशान

9/9/2019 12:35:20 PM

फरीदकोट (हाली): फरीदकोट से गांव किला नौ, सुक्खणवाला होकर श्री मुक्तसर साहिब-सादिक मुख्य मार्ग को मिलाने वाली प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना अधीन बनी सड़क पिछले कई महीनों से खराब है और कोई इसकी सुध नहीं ले रहा है।

जिक्रयोग्य है कि इस सड़क में कई स्थानों पर बड़े-बड़े गड्ढे बने हैं और कई स्थानों पर साथ से गुजरते निकासी नालों में से पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर खड़ा है तथा बीमारियों सहित हादसों को न्यौता दे रहा है। इस संबंधी पहले भी खबर प्रकाशित कर प्रशासन और संबंधित विभाग को जगाने की कोशिश की गई, परन्तु अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

जानकारी के अनुसार फरीदकोट, कम्मेआना रोड से कम्मेआना त्रिकोणी से शुरू होती प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना वाली यह सड़क 10 साल पहले बनी थी और इसकी लंबाई 20 किलोमीटर के करीब है। यह शहर की हद से गांव किला नौ, सुक्खणवाला, डोहक और सीरवाली होती हुई गांव भंगेवाला जाकर सादिक-श्री मुक्तसर साहिब मुख्य सड़क में मिलती है। इसके बनने के साथ इस क्षेत्र के कई गांवों और शहर वालों के लिए श्री मुक्तसर साहिब जाना काफी आसान हो गया। अब इस सड़क की हालत ऐसी है कि इसकी काफी समय से कोई सुध नहीं ले रहा है।

कई घरों और गांववालों ने सड़क को खोदकर नीचे पाइपें डाल ली हैं और इसे दोबारा नहीं बनाया गया है, जिसके कारण इन जगहों पर बड़े गड्ढे बन चुके हैं। इसके अलावा फरीदकोट छावनी के साथ-साथ गुजरती यह सड़क पिछले काफी समय से टूटी हुई है और एक जगह तो निकासी नाले से पानी ओवरफ्लो होकर खड़ा है। सड़क की ऐसी स्थिति पिछले एक साल के करीब से है और कोई भी अधिकारी इसकी सुध नहीं ले रहा है। इस संबंधी जब जिला अधिकारियों के साथ संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि यह सड़क मार्कीट कमेटी के अधीन आती है और इस संबंधी तुरंत कार्रवाई करने के लिए उनको लिखा गया है।


Vatika

Related News