सरहिंद फीडर बंद होने से जिले में बढ़ी पानी की समस्या, मची हाहाकार

punjabkesari.in Wednesday, May 25, 2022 - 05:33 PM (IST)

मलोट (जुनेजा): शहरी और गांवों के जल घरों में पानी की सप्लाई का स्रोत सरहिंद फीडर है। इसके बिना लोग प्रयोग के लिए छोटी नहरों में से पानी लेते हैं पर सरहिंद नहर में दरार पड़ने के बाद पानी बंद होने के कारण मलोट शहरी क्षेत्र और कई गांवों में पानी की कमी को लेकर हाहाकार मची हुई है।

शहरी क्षेत्रों के लोग पानी की कमी कारण सरकार को कोस रहे हैं। मलोट शहर के कई क्षेत्रों में रोजाना सप्लाई की जगह 4 दिन बाद पानी दिया जा रही है। गुरप्रीत सिंह, कुलदीप सिंह, चमकौर सिंह, जशनप्रीत सिंह, प्रताप सिंह आदि ने बताया कि शहर की पुड्डा कालोनी, गुरु नानक नगरी, आदर्श नगरी, पटेल नगर सहित कई वार्ड़ों में पानी की सप्लाई बंद होने के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह रोजाना पीने के लिए पानी खरीद कर ला रहे हैं। सब डिविजन मलोट के गांव तमकोट सहिंत अलग-अलग गांवों में भी पीने के पानी की समस्या मिलती जुलती है।

उन्होंने कैबिनेट मंत्री बलजीत कौर को इस समस्या के पक्के हल के लिए अपील की है। उधर शहरी क्षेत्र के वाटर वर्कर्स विभाग के इंजीनियर रकेश मोहन मकड़ का कहना है उनके पास पानी स्टोर का सामर्थ्य 7 दिन का है पर नहर बंदी को 15 दिनों से उपर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि शुक्रवार तक शहर में पानी की सप्लाई बहाल हो जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News