जबर विरोधी एक्शन कमेटी ने पीड़ित परिवार के साथ मिलकर दिया थाना सिटी समक्ष धरना

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2019 - 12:58 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(तनेजा): शहर की एक बस्ती की 5 वर्षीय बच्ची के साथ होमगार्ड जवान के 20 वर्षीय लड़के द्वारा कथित रूप से दुष्कर्म करने की कोशिश के केस में पुलिस प्रशासन की ओर से इस्तेमाल की जा रही कथित ढीली कार्रवाई के खिलाफ जबर विरोधी एक्शन कमेटी ने थाना सिटी के समक्ष रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में किसान, मजदूर, बिजली कर्मचारी, अध्यापक, नौजवान व पीड़ित परिवार के सदस्य शामिल हुए।

कमेटी के कन्वीनर तरसेम सिंह खुंडे हलाल ने कहा कि पुलिस के समाज विरोधी तत्वों के खिलाफ नरम व्यवहार के चलते महिलाओं व बच्चियों पर जुल्म की घटनाएं बढ़ रही हैं। इसका प्रत्यक्ष उदाहरण महिला की मारपीट के मामले में शेष रहते 3 आरोपियों का अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहना तथा बच्ची दुष्कर्म केस में सुस्त कार्रवाई करना है। थाने के समक्ष एकत्रिता को संबोधित करते हुए कमेटी के को-कन्वीनर पूरन सिंह दोदा, मंगा सिंह आजाद, अमरजीत पाल शर्मा, गगन संग्रामी व गुरभगत सिंह भलाईआना ने कहा कि पुलिस प्रशासन पीड़ित बच्ची को इंसाफ देने की बजाय परिवार को तंग-परेशान करने पर तुला हुआ है। नेताओं ने बताया कि पीड़ित परिवार के अदालत के आगे बयान लेते समय परिवार व बच्ची को कोई सुरक्षा नहीं दी गई, जबकि सिविल अस्पताल में भी परिवार व लड़की की किसी ने बात तक नहीं पूछी।

वहीं शाम तक सिविल अस्पताल द्वारा प्राथमिक रिपोर्ट भी जारी नहीं की गई थी।नेताओं ने स्पष्ट किया कि प्रशासन के ऐसे व्यवहार के पीछे पीड़ित पक्ष को इंसाफ न देने की भद्दी साजिश कार्य करती है। प्रदर्शन के उपरांत कमेटी का एक शिष्टमंडल एस.एच.ओ. सिटी अशोक कुमार को मिला तथा पुलिस की नाकामी पर सवाल उठाए। पुलिस अधिकारी ने शिष्टमंडल को बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि पीड़ित पक्ष को पूरा इंसाफ दिया जाएगा तथा आगे से परिवार की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

Vatika