पंजाब मार्कीट कमेटी ने जिला परिषद चुनावों में मुलाजिमों को हुई परेशानी का लिया सख्त नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 06:49 PM (IST)

मुक्तसर साहिब (तनेजा): पंजाब मार्कीट कमेटी कर्मचारी यूनियन की बैठक संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अवतार सिंह की अध्यक्षता में हुई, जिसमें गत 19 सितम्बर को पंचायत समिति व जिला परिषद के हुए चुनावों में मुलाजिमों को हुई परेशानी का सख्त नोटिस लिया गया।उन्होंने कहा कि पहले तो प्रशासन द्वारा ड्यूटियां लगाने व कटाने की प्रक्रिया बहुत घटिया तरीके से की गई क्योंकि एक-एक बूथ में 2 से 4 तक लेडीज स्टाफ की ड्यूटियां लगाई गईं जिनमें अधिकतर प्रीजाइडिंग अफसर भी लेडीज स्टाफ में से ही लगाया गया। इसके उपरांत इलैक्शनों वाले दिन अनेक बूथों पर धक्केशाही करके बूथ कैप्चरिंग की गई, जिससे पोलिंग स्टाफ असुरक्षित रहा क्योंकि सिक्योरिटी के पुख्ता प्रबंध नहीं थे व न ही मौके पर कोई मेहनताना भत्ता दिया गया। इसलिए आगे आने वाली सरपंच पद के चुनावों दौरान यदि इस तरह ही प्रशासन ने नाकामी दिखाते सुरक्षा के प्रबंध न किए तो हमारी यूनियन चुनावों का पूर्ण बायकाट करने के लिए विवश होगी। 

आगामी सरपंच के लिए चुनाव दौरान ड्यूटियां सही ढंग से लगाई जाएं
अवतार सिंह ने चुनाव कमीशन पंजाब से मांग की कि आगामी सरपंच के लिए चुनाव दौरान ड्यूटियां सही ढंग से लगाई जाएं व मतगणना का प्रबंध एक जगह पर रिटॄनग अफसर की देखरेख में करवाया जाए, हर मुलाजिम का बीमा किया जाए व सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएं।

इन्होंने लिया बैठक में भाग
कंवलप्रीत सिंह प्रधान, मंगतपाल सिंह बराड़, कलगा सिंह चढेवान, गुरमेल सिंह, सुरिंद्र कुमार, हरबंस सिंह, जगजीत सिंह, वरिंद्र सिंह, हरदीप कुमार, दलविंद्र सिंह, गुरविंद्र सिंह, अशोक कुमार, जसपाल सिंह, कुलविंद्र सिंह, परमपाल सिंह, मनीश कुमार, कृष्ण लाल, परमिंद्र कौर, किरना रानी व बंटी राम आदि।

bharti