फिर सुर्खियों में आई पंजाब पुलिस, अमृतधारी युवक की पगड़ी उतारने के लगे आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jul 01, 2018 - 02:13 PM (IST)

कोटकपूरा (नरेन्द्र, भावित): स्थानीय शहर की मोगा-बठिंडा तिन्नकौनी पर हुए झगड़े के दौरान एक पुलिस कर्मचारी द्वारा अमृतधारी लड़के की पगड़ी उतार देने और मारपीट करने के पश्चात गुस्से में आई संगतों ने यातायात ठप्प कर दिया, जिस के चलते सभी तरफ वाहनों की लम्बी-लम्बी कतारें लग गईं। लगातार कई घंटे लगे धरने के दौरान लोगों की मांग थी कि जब तक पुलिस कर्मचारी के विरुद्ध मामला दर्ज करके एफ.आई.आर. की कापी उनके पास नहीं पहुंचती, तब तक धरना किसी भी कीमत पर नहीं उठाया जाएगा।

जानकारी के अनुसार लवप्रीत सिंह पुत्र राम सिंह निवासी गांव महेश्वरी संधुआं (मोगा) बरगाड़ी इंसाफ मोर्चे में हाजिरी भरने के उपरांत किसी काम से यहां आया था। इस दौरान उसने जब तिन्नकोनी पर बरगाड़ी मोर्चे से संबंधित एक फ्लैक्स पर एक नशा विरोधी मुहिम का लगाया गया बोर्ड देखा तो उसने एतराज करते हुए नजदीक बैठे एक पुलिस कर्मचारी को यह बोर्ड उतरवाने के लिए कहा, पुलिस कर्मचारी तैश में आ गया और बात हाथापाई तक पहुंच गई, जिसमें अमृतधारी लड़के की पगड़ी उतर गई। घटना का पता लगते ही थाना सिटी कोटकपूरा के एस.एच.ओ. खेम चंद पराशर भारी पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। पुलिस पार्टी ने मौके पर पहुंच कर कथित दोषी के विरुद्ध कार्रवाई करने का भरोसा दिया परंतु धरनाकारी एफ.आई.आर. दर्ज करने और उसकी कापी देने की जिद पर अड़े रहे।

इस दौरान एस.एच.ओ. खेम चंद पराशर ने बताया कि पुलिस कर्मचारी रविन्द्र सिंह निवासी फाजिल्का के विरुद्ध मामला दर्ज कर दिया गया है। खबर लिखे जाने तक धरना जारी था और भाई गुरदीप सिंह बठिंडा, जसकर्ण सिंह काहन सिंह वाला, बाबा बजरंगी दास निर्मला सम्प्रदाय, अमनदीप सिंह बाजाखाना, रमनदीप सिंह भंगजड़ी, गुरप्रीत सिंह बहिबल, शिन्दर सिंह बरगाड़ी, हरप्रीत सिंह हैप्पी, रणजीत सिंह वांदर, बाबा सुंदर दास, परगट सिंह मखू, लखविन्द्र सिंह और गुरचरण सिंह आदि के नेतृत्व में पंथक नेता एफ.आई.आर. के इंतज़ार में सड़क के बीच धरने पर बैठे हुए थे। 

Anjna