अवैध कब्जे हटाए तथा खाने-पीने वाली वस्तुओं के सैंपल भरे

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 10:40 AM (IST)

कोटकपूरा (नरिन्द्र, भावित): मिशन तंदुरुस्त पंजाब के अंतर्गत एस.डी.एम. कोटकपूरा डा. मनदीप कौर की तरफ से अलग-अलग विभागों से संबंधित अधिकारियों और पुलिस फोर्स को लेकर कोटकपूरा में कार्रवाई जोर-शोर से की जा रही है। इस मुहिम में अवैध कब्जे हटाना, खाने-पीने वाली वस्तुओं के सैंपल भरना और प्लास्टिक के प्रतिबंधित लिफाफे कब्जे में लेकर चालान काटना शामिल है। 

 एस.डी.एम. डा.मनदीप कौर की तरफ से एस.एच.ओ. थाना सिटी खेम चंद पराशर, फूड सेफ्टी अफसर मुकुल गिल, सुपरिंटैंडैंट सुभाष नागपाल और नगर कौंसिल के अधिकारियों और कर्मचारियों को साथ लेकर शहर के अलग-अलग बाजारों और बस स्टैंड में दुकानों के बाहर भारी मात्रा में सामान रख कर किए अवैध कब्जे हटाए गए।

इस कार्रवाई दौरान दुकानों के बाहर पड़े साइन बोर्ड और अन्य सामान कब्जे में लिया गया। इसी तरह दुकानों और रेहडिय़ों पर पड़े रंगदार और प्रतिबंधित लिफाफे कब्जे में लेकर मौके पर चालान भी काटे गए। इसके अतिरिक्त एस.डी.एम. डा.मनदीप कौर की हिदायतों पर फूड सेफ्टी अफसर मुकुल गिल और उनकी टीम की तरफ से फल, चटनी, मिठाइयों, बिस्कुट और अन्य खाने-पीने वाली वस्तुओं के सैंपल लिए गए। हैल्थ विभाग की टीम की तरफ से ढाबों पर पड़ी सब्जियों, चटनियों, मिठाइयों और गले-सड़े फल आदि भी नष्ट करवाए गए।  

इस दौरान एस.डी.एम. डा.मनदीप कौर ने बताया कि शहर में किए अवैध कब्जों के कारण ट्रैफिक की गंभीर समस्या पैदा हो रही है। किसी को भी उपभोक्ताओं की सेहत के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई लगातार जारी रखी जाएगी। इस मौके गुरजंट सिंह ए.एस.आई., स्वर्णजीत सिंह सेखों ट्रैफिक इंचार्ज, विजय कुमार ए.एस.आई., जसविन्द्र सिंह जग्गा, तिरलोक सिंह और बूटा सिंह आदि उपस्थित थे। 

swetha