मोहल्ला निवासी बोले-मीटर वाले बक्से हटवाकर खुलवाया जाए रास्ता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 18, 2018 - 11:23 AM (IST)

मुक्तसर साहिब(तनेजा): टिब्बी साहिब रोड श्री मुक्तसर साहिब में बाबा जीवन सिंह नगर मोहल्ले की गली नंबर-6 में लोगों के निकलने के लिए रास्ता नहीं है और लोग नर्क भरी जिंदगी जीने के लिए मजबूर हैं। उक्त गली में सिर्फ साइकिल या मोटरसाइकिल ही जा सकती है, क्योंकि गली के बीच बिजली के खंबे लगे हुए हैं और मीटरों वाले बक्से भी गली के बिल्कुल सैंटर में लगाए गए हैं। गली चाहे 12 फुट चौड़ी है परन्तु खंबों और बक्सों के कारण निकलने के लिए रास्ता कहीं भी नहीं रहा। इस गली में 60 से ऊपर घर हैं।

मोहल्ला निवासी कश्मीर सिंह लद्दड़, समाज सेविका रानी कौर, परवीन कौर, ज्योति रानी, राज रानी, जोसी, बलकार सिंह, रणजीत सिंह, मेहर सिंह और हरदीप सिंह आदि ने बताया कि वैसे यह गली रजबाहे तक जाती है परन्तु रजबाहे वाली तरफ भी खंबे लगा कर दोनों रास्ते पूरी तरह बंद कर दिए गए हैं। मोहल्ला निवासियों ने पंजाब सरकार और जिला प्रशासन से अपील की है कि वह खुद आ कर मौका देखें और गली के बीचोंबीच खंबे और मीटर वाले बक्से खोद कर गली को खुला करवाया जाए ताकि इस मोहल्ले के पुरुष, महिलाएंं और बच्चे तंग-परेशान न हों।

 क्या कहना है एस.डी.एम. साहिब का 
जब बाबा जीवन सिंह नगर मोहल्ले के लोगों की उक्त समस्या बारे एस.डी.एम. राजपाल सिंह महांबद्धर के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि वह तुरंत ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को बुला कर बातचीत करते हैं और तहसीलदार को मौका देखने के लिए भेजेंगे ताकि मसला हल करवाया जा सके। उन्होंने कहा कि निकलने के लिए रास्ता जरूरी है। 
 

bharti