ट्रेनों में झपटमारी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 07:40 AM (IST)

फरीदकोट (राजन): रेलवे पुलिस फरीदकोट की तरफ से एक ऐसे आरोपी को काबू किया गया है, जिसने एक लाख से अधिक कीमत के मोबाइल ट्रेनों में सफर कर रही सवारियों से झपट मार कर छीने। रेलवे पुलिस फरीदकोट के मुख्य अफसर एस.आई. सुखदेव सिंह ने बताया कि ए.डी.जी.पी. रोहित चौधरी और ए.आई.जी. दलजीत सिंह की हिदायतों पर ए.एस.आई. सुखविंद्र सिंह, हवलदार हरदीप कुमार, पी.एच.जी. जीत सिंह और कुलदीप चंद की तरफ से चैकिंग दौरान आरोपी रमेश कुमार पुत्र आनंदी चौधरी निवासी गांव गोविन्दा थाना खड़कपुर जिला मुंगेर (बिहार) को झपट मारकर छीने हुए मोबाइलों समेत काबू कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने गत 18 मई को पंजाब मेल में सफर कर रहे अविनाश कुमार पुत्र दया कुमार सिंह निवासी चन्दौली यू.पी. का रेलवे स्टेशन फरीदकोट से मोबाइल छीना था। आरोपी से पूछताछ की गई तो इससे महंगे मूल्य के 16 टच स्क्रीन मोबाइल बरामद हुए। आरोपी ने माना कि इसने यह मोबाइल फिरोजपुर से बठिंडा-जाखड़ के मध्य चलती रेलगाडिय़ों के मुसाफिरों से छीने हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी से बरामद किए गए मोबाइलों की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए बनती है।

आरोपी के खिलाफ डाका डालने के आरोप के अंतर्गत जैतो और फरीदकोट में चोरी के कई मुकद्दमे पहले ही दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि आरोपी को माननीय चीफ ज्यूडीशियल मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश करके इसका एक दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया गया है। इस मौके पर ए.एस.आई. जोगिन्द्र सिंह रौंता, एम.एच.सी. सुखमन्दर सिंह, हवलदार कुलवंत राय और अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

Anjna