20 हजार की नकदी सहित 2 लुटेरे काबू

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 10:51 AM (IST)

सादिक (परमजीत): सीनियर पुलिस कप्तान फरीदकोट के दिशा-निर्देशों व इंस्पैक्टर इकबाल सिंह संधू मुख्य अफसर थाना सादिक के नेतृत्व में पुलिस की तरफ से समाज विरोधी तत्वों विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम को उस समय भारी सफलता मिली जब गत दिनों लूटपाट करने वाले गिरोह के 2 सदस्यों को काबू किया गया।  इस संबंधी इंस्पैक्टर इकबाल सिंह संधू ने बताया कि गुरचरन सिंह पुत्र गुरसाहब सिंह निवासी झोरड़ ने 4 जुलाई को 5 मोटरसाइकिल सवारों की तरफ से 35 हजार रुपए लूटे जाने की सूचना दी थी और बताया था कि लाडी पुत्र जगजीत सिंह ने उसे फोन किया कि उसे 35 हजार रुपए की जरूरत है। 
 

इस पर अमनदीप सिंह को साथ लेकर मलोट से 35 हजार लेकर सादिक गुरुहरसहाय वाली सड़क के दीप सिंह वाला गंगा नहर पर जब हम पहुंचे तो 2 मोटरसाइकिलों पर सवार 5 व्यक्तियों ने हमारे मोटरसाइकिल को घेरकर झपट मारकर पैसे छीन लिए और फरार हो गए, जिसमें गुरजोत सिंह जोता पुत्र जगतार सिंह, किन्दर शर्मा निवासी बुर्ज मक्खण सिंह वाला, लाडी निवासी बैरकां, प्रताप सिंह पुत्र जगतार सिंह निवासी मौलवीवाला और दविन्द्र सिंह पुत्र तारा सिंह निवासी फतेहगढ़ पंजतूर की तरफ से लूट की गई थी। जिनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।


 ए.एस.आई. धर्म समेत पुलिस पार्टी गश्त पर थी तो दीप सिंह वाला के पास बिना नंबरी मोटरसाइकिल पर 2 व्यक्ति आए जब शक के  आधार पर दोनों की तलाशी ली गई तो एक के पास से 14 हजार और दूसरे के पास से 6 हजार रुपए बरामद हुए। जब सख्ती के साथ पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने माना कि कुछ दिन पहले साथियों के साथ मिलकर 35 हजार रुपए की लूट की थी। दोनों ने अपना नाम गुरजोत सिंह जोता निवासी मौलवीवाला और दविन्द्र सिंह बिल्ला निवासी बस्ती कश्मीर सिंह बताया व उनसे वह थैला भी बरामद कर लिया जिसमें रुपए लूटे थे। थाना प्रमुख ने बताया कि दोनों को माननीय अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस रिमांड की मांग की जाएगी। इस मौके पर मुख्य मुंशी लाभ सिंह, ए.एस.आई. बूटा सिंह, ए.एस.आई. धर्म सिंह, हवलदार बेअंत सिंह संधू और मोहर सिंह आदि उपस्थित थे।

swetha