8 मिठाई विक्रेताओं के भरे सैंपल

punjabkesari.in Tuesday, Nov 06, 2018 - 11:33 AM (IST)

फरीदकोट(हाली): राज्य सरकार की तरफ से चलाई जा रही मिशन तंदुरुस्त पंजाब मुहिम के अंतर्गत त्यौहारों के सीजन को देखते हुए लोगों को उचित मिठाइयां, दूध, फल और अन्य खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाने के मनोरथ से जिला प्रशासन की तरफ से विशेष चैकिंग मुहिम चलाई गई है और अशुद्ध वस्तुओं की बिक्री पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। 

सेहत विभाग की अलग-अलग टीमों ने चैकिंग दौरान जिले के 8 मिठाई विक्रेताओं के सैंपल भरे। डिप्टी कमिश्नर राजीव पराशर ने बताया कि जिन मिठाइयों के सैंपल भरे गए हैं, उनको लैबोरेटरी में टैस्ट के लिए भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मिठाई में इस्तेमाल किए जाते चमकीले गुलाबी रंग का प्रयोग कम हुआ है। कई स्थानों पर खराब मिठाइयां नष्ट भी करवाई गई हैं।

सेफ्टी कमिश्नर अमित जोशी ने बताया कि उनकी टीम की तरफ से खाने-पीने वाले पदार्थों की लगातार चैकिंग की जा रही है। उन्होंने विक्रेताओं से कहा कि जहां मिठाइयां तैयार की जाती हैं, उन स्थानों पर साफ -सफाई का पूरा ख्याल रखा जाए और सही मापदंड वाली चीजें ही इस्तेमाल की जाएं। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की तरफ से अच्छी सेहत, अच्छी सोच, साफ भोजन, सुरक्षित आहार नामक जारी की गई पुस्तक हलवाइयों के लिए काफी लाभदायक साबित हो रही है और यह मिठाई विक्रेताओं को नाममात्र राशि पर उपलब्ध करवाई जा रही है।

bharti