शहर में देह व्यापार जोरों पर, होटलों में चल रहा अवैध धंधा

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2019 - 10:21 AM (IST)

मलोट (जुनेजा): शहर में गलत तत्व फिर से सक्रिय होने लगे हैं। इस समय जहां जुआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री का काम जोरों पर चल रहा है, वहीं विभिन्न हिस्सों में देह व्यापार चल रहा है। यह धंधा न सिर्फ शहर के बाहरी क्षेत्रों, बल्कि रिहायशी क्षेत्रों में भी बिना रोक-टोक के चल रहा है। स्थानीय एक  मोहल्ले में बने पैलेस के नजदीक देह व्यापार का धंधा जोरों से चल रहा है। जहां कुछ समय पहले पुलिस ने छापेमारी करके ग्राहकों सहित इसके संचालकों को भी काबू किया व इसके बाद यह काम और जोरों से चल पड़ा।


दिलवाए जाते है सेफ ठिकाने
इन अड्डों के अलावा शहर में कुछ होटलों में जहां ताश खेलने वालों को कमरे किराए पर दिए जाते हैं, वहीं घंटों के हिसाब से हजारों रुपए वसूल कर ग्राहकों को सेफ ठिकाने मुहैया करवाए जाते हैं। गत समय दौरान पुलिस ने एक होटल में छापेमारी करके इस तरह की कार्रवाई का पर्दाफाश भी किया था, परंतु अब फिर कुछ होटलों वालों ने इस काम को शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार यह होटल मालिक अपनी पहुंच व सियासी रसूख का हवाला देकर ग्राहकों को हर तरह की गारंटी देते हैं। वहीं कई स्थानों को तो बाहर से आती लड़कियोंं ने अपना ठिकाना बनाया है, जिनका नैटवर्क फोन पर चलता है।शहर के बुद्धिजीवि वर्ग ने प्रशासन से मांग की कि इस गैर-कानूनी धंधे पर नकेल कसी जाए, ताकि समाज व खासकर नौजवान वर्ग इसके दुष्प्रभाव से बच सके।

पहले भी हो चुकी हैं गिरफ्तारियां
बुद्धिजीवि वर्ग का कहना है कि इस सरेआम चल रहे अनैतिक धंधे का समाज पर बुरा प्रभाव पड़ता है। गत समय दौरान एक अड्डे पर रेड के दौरान काबू किए ग्राहकों में से एक 10वीं कक्षा का विद्यार्थी भी था, जो घर से परीक्षा देने आया था। जानकारी के अनुसार अड्डे की संचालकों द्वारा सरहदी क्षेत्रों में आसपास के गांव व शहरों के अलावा नजदीकी राज्यों की लड़कियां और ग्राहकों के  साथ नैटवर्क बनाया गया है। हाईटैक जमाने में फ ोन से काम चलाया जा रहा है और रिहायशी इलाकों में घरों के अंदर भी बैखोफ होकर ग्राहकों को बुलाया जाता है।

Anjna