सीवरेज जाम से दुखी दुकानदारों का फूटा गुस्सा, रेडक्रॉस भवन के आगे रोड भी किया जाम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 05:02 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): मेन बाजार के दुकानदारों ने सीवरेज समस्या से दुखी होकर आज नाका नंबर 2 पर धरना लगा डाला। बाद दोपहर तक ये धरना रेडक्रॉस तक स्थानांतरित हो गया। इस दौरान सरकार व प्रशासन के खिलाफ दुकानदारों ने खूब भड़ास निकाली।  व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत बांसल, देसराज तनेजा, रिंकू कमरा, राकेश कुमार बांसल, ललित गोयल, सोनी बांसल, बलजिनदर सिंह , अजय कुच्छल, संजीव धूड़िया समेत अन्य दुकानदारों का कहना है कि थाना सिटी से गांधी चौक तक मेन बाजार में सीवरेज सिस्टम बिल्कुल नाकारा हो चुका है।

बारिशों के दिनों में तो समस्या बद से बद्तर हो जाती है। अभी पिछले दिनों तीन दिन हुई जोरदार बारिश से दुकानों के अंदर पानी भर गया जो आज बड़ी मुश्किल से निकला है। अगर फिर से बारिश हो जाती है तो समस्या और गंभीर हो जाएगी। ऐसे में उनकी दुकानदारी भी ठप्प हो जाती है। वहीं काउंसिल की ओर से गुरुद्वारा साहिब की सराय के साथ डंप बनाया हुआ है जिसमें शहर के घरों से कूडा लाकर डाल दिया जाता है। डंप से दिन भर उठने वाली दुर्गंध से जहां दुकानदारों का दुकानों पर बैठना मुश्किल हो रहा है, वहीं बिमारियों की आशंका भी बनी हुई है।

प्रदर्शन दौरान गुरुद्वारा साहिब प्रबंधकीय कमेटी की ओर से भी सदस्यों ने धरने का समर्थन करते हुए डंप को यहां से हटाने की मांग की। धरने मौके भाजपा के जिला प्रधान राजेश गोरा पठेला भी पहुंचे और दुकानदारों की मुश्किलें सुनी व हल करवाने का विश्वास दिलाया। उधर, दोपहर करीब पौने तीन बजे भी गोरा पठेला, एसडीएम स्वर्णजीत कौर, ईओ रजनीश कुमार, वाटर-वर्क्स विभाग के एसडीओ रमिंदरजीत सिंह बेदी समेत अन्य अधिकारी भी रेडक्रॉस भवन के समक्ष प्रदर्शनकारियों के बीच मसला हल करवाने पहुंच गए थे।  नगर कौसिल के ईओ रजनीश कुमार ने कहा कि सीवरेज की समस्या के हल के लिए कर्मचारी लगे हुए हैं और जल्द ही समस्या का हल किया जाएगा। कूडे के डंप को लेकर उन्होंने कहा कि यह कूड़े का डंप नहीं है। यहां सिर्फ घरों से कूडा एकत्र करके सूखा गीला कूडा अलग-अलग करके खाद बनाने के प्रोजेक्ट लगे हुए हैं। इस समस्या का जल्द ही कोई न कोई हल निकाल लिया जाएगा। उधर, शहर के कोटली रोड पर भी मोहल्लावासियों ने जिला प्रशासन व आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। कोटली रोड के निवासी भी लंबे समय से सीवरेज जाम के चलते नारकीय जीवन जी रहे हैं। जिसके चलते रोडवासियों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर सीवरेज समस्या से निजात दिलाने की मांग की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News