स्कूल में मीजल्स-रूबेला का टीका लगने के बाद बिगड़ी छात्र की हालत

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 01:29 PM (IST)

फरीदकोट (हाली): बठिंडा से रैफर होकर गुरु गोबिंद सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल में इलाज के लिए लाए गए 8 वर्षीय बच्चे की हालत अभी भी गंभीर बताई जाती है। परिजनों के मुताबिक स्कूल में खसरा और रुबेला के लिए सरकार की तरफ से लगाए जा रहे एम.आर. टीके के बाद बच्चे की हालत बिगडऩी शुरू हुई थी, जिसे वहां के डाक्टरों ने हालत ज्यादा बिगडऩे पर फरीदकोट रैफर किया था, जिसका इलाज अब फरीदकोट के मैडीकल कालेज और अस्पताल में किया जा रहा है। 

 

 जसवीर सिंह निवासी बठिंडा ने बताया कि उनका बच्चा राजवीर सिंह गांव जस्सी बाग वाली ब्लाक संगत जिला बठिंडा के सरकारी एलीमैंट्री स्कूल में पढ़ता है। 3 मई को उसे सरकार द्वारा चलाई जा रही खसरा और रुबेला मुहिम संबंधी टीका लगाया गया था, जिसके बाद उसकी हालत बिगडनी शुरू हो गई ।  उसे तुरंत घुद्दे के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां से इलाज के बाद वह अपने घर चला गया था और एक दिन पहले इस बच्चे की हालत जयादा बिगड़ गई, जिस करके इस बच्चे को गुरु गोबिन्द सिंह मैडीकल कालेज और अस्पताल फरीदकोट रैफर किया गया। 

विभाग ने बुलाए माहिर डाक्टर: डा. कमलदीप 
 इलाज कर रहे डाक्टरों ने बच्चे की हालत को गंभीर बताया है और बच्चे के इलाज और देख-रेख के लिए विभाग में माहिर डाक्टरों को बुलाया गया है। राजवीर सिंह का इलाज कर रहे डा. कमलदीप गर्ग ने कहा कि बच्चे को आई.सी.यू. में दाखिल किया गया है। दूसरी तरफ सरकारी राजेंद्रा मैडीकल कालेज पटियाला के पूर्व सीनियर एम.डी. डा. अमर सिंह आजाद की तरफ से राजवीर सिंह की हालत बिगडने का कारण मीजल-रुबेला (एम.आर.) वैक्सीनेशन बताई जा रही है।

Punjab Kesari