अध्यापक के निलंबन को लेकर विभिन्न संगठनों ने डी.ई.ओ. दफ्तर घेरा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 20, 2018 - 12:44 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब(दर्दी): राजपाल सिंह डी.एम. टीचर तपाखेड़ा को जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा निलंबित कर देने पर अध्यापकों के विभिन्न संगठनों ने जिला शिक्षा अधिकारी के आगे जबरदस्त धरना लगाया। सचिव कृष्ण कुमार और डी.ई.ओ. मलकीत सिंह खोसा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

 

इस मौके पर स्टेट बॉडी और जिला शिक्षा विभाग के विभिन्न अध्यापक नेता उपस्थित थे। सुरक्षा को मुख्य रखकर पुलिस ने भारी सुरक्षा प्रबंध किया गया था।अध्यापकों के रोष को देखते हुए ए.डी.सी. राजपाल सिंह मौके पर पहुंचे, परन्तु अध्यापकों की मांग थी कि ए.डी.सी और डी.ई.ओ उनके साथ बाहर आकर बातचीत करें। सिटी इंस्पै. पुलिस तजिन्द्र सिंह बराड़ अध्यापकों को समझा-बुझा कर डी.ई.ओ. दफ्तर में ले गए और उनसे बातचीत की। बातचीत करने वालों में सुखविन्द्र सिंह, लखविन्द्र सिंह हरिके, सुभाष चंद्र, सुदर्शन जग्गा, बलदेव सिंह, जसविन्द्र सिंह झबेलवाली आदि शामिल थे। 

 


काफी देर तक ए.डी.सी., डी.ई.ओ. और अध्यापक नेताओं में बातचीत होने के बाद कोई भी फैसला नहीं हो सका। इस कारण यह बैठक डी.सी. मुक्तसर और डी.ई.ओ. के मध्य 20 मार्च को 10 बजे होनी निश्चित की गई है। दूसरी तरफ अध्यापक नेताओं का कहना है कि निलंबित अध्यापक राजपाल सिंह निर्दोष है। वे उसे बहाल करवा कर ही इस संघर्ष को वापस लेंगे। अध्यापक नेताओं द्वारा दी जानकारी अनुसार यदि उक्त बैठक भी निष्फल रही तो उसके बाद 3 बजे फिर दोबारा जिला शिक्षा अधिकारी का घेराव करेंगे और जोरदार धरना देंगे। यदि फिर भी अध्यापक नेता को बहाल नहीं किया जाता तो 21 मार्च को पंजाब के सभी जिलों में धरने लगाए जाएंगे और 23 मार्च को पंजाब की सारी लीडरशिप पंजाब स्तर पर मुक्तसर में संघर्ष करेगी। 

Punjab Kesari